IIT Roorkee News: देश की शीर्ष शैक्षणिक संस्थाओं में से एक, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) रुड़की, एक बार फिर विवादों में घिर गया है. इस बार तो बड़ी लापरवाही की वजह से IIT चर्चाओं में आ गया है. जब छात्र खाना खाने के लिए मेस में पहुंचे तो उन्होंने मेस की किचन में जाकर देखा तो चूहे खाने में उछल-कूद कर रहे थे. खाने में लापरवाही के बाद छात्रों ने खूब हंगामा किया. कई छात्रों को भूखा भी रहना पड़ा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है, पूरा मामला?
संस्थान के राधा-कृष्ण भवन की मेस से जुड़ा हुआ है, जहां छात्रों ने खाने के सामान में चूहों को देखा. चूहे कढ़ाई, चावल और राशन में नजर आए, जिसे देखकर छात्रों ने जमकर हंगामा किया. घटना के बाद से 400 से अधिक छात्रों को बिना खाना खाए रहना पड़ा. इस दौरान छात्रों ने चूहों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया, जो देखते ही देखते वायरल हो गया. छात्रों का आरोप है कि IIT जैसे प्रतिष्ठित संस्थान में साफ-सफाई का अभाव है, और इस स्थिति से वे बीमार भी पड़ सकते हैं. छात्रों और मेस के कर्मचारियों के बीच तीखी बहस भी हुई, परंतु छात्र मानने को तैयार नहीं हुए और मेस में भारी हंगामा खड़ा कर दिया.


इस मामले में IIT रुड़की की मीडिया प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि प्रशासन ने तत्काल प्रभाव से जांच शुरू कर दी है और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बाहरी विशेषज्ञों को नियुक्त किया गया है. स्वच्छता के मानकों का सख्ती से पालन कराने के लिए भी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं.


इसे भी देखें: Video: मेस का खाना देख उल्टी कर देंगे, कूकर से कढ़ाई तक खाने में कुंडली मारकर बैठे दिखे चूहे