uttarkashi: वर्षो का इंतजार खत्म हुआ. अयोध्या में आज भगवान श्री राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा है. प्रधानमंत्री सहित देश के कई बडे़ नेता रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मौजूद है.आज पूरा देश राममय हो गया.देश के कोने -कोन में राम नाम की दिवाली मनाई जा रही है.अलग-अलग राज्यों में रामलला प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसी बीचउत्तराखंड के जनपद उत्तरकाशी में  विकास भवन परिसर में श्री राम वाटिका का उद्घाटन किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तराखंड के जनपद उत्तरकाशी नगरी राममय हो गयी है.इसी के चलते आज जनपद मुख्यालय विकास भवन में गंगोत्री विधायक सुरेश चौहान, भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी ने श्री राम वाटिका का पूजा अर्चना के बाद विधिवत उद्घाटन किया.


गंगोत्री विधायक के साथ कई लोगों ने किया वृक्षारोपण


श्री राम वाटिका विकास भवन परिसर में बनाई गई है. जिसको आम लोगों के लिए भी खोल दिया गया है. श्रीराम वाटिका उद्घाटन के अवसर पर गंगोत्री विधायक के साथ कई लोगों ने श्रीराम वाटिका में वृक्षारोपण भी किया.


 श्रीराम वाटिका में प्रभु श्री राम की सुंदर पेंटिंग
 उत्तरकाशी नगर के श्रीराम वाटिका में प्रभु श्री राम की सुंदर पेंटिंग बनाई गई है.और जनपद में जगह-जगह मंदिरों में भजन कीर्तन, पूजा-अर्चना, अखंड रामायण पाठ हनुमान चालीसा पाठ, सुंदरकांड पाठ किए जा रहे हैं. और प्रभु श्री राम की दिव्य और भव्य झांकी भी पूरी नगर क्षेत्र में निकाली जाएगी. पूरा उत्तरकाशी जनपद राममय हो गया है.