Hathras stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2 जुलाई को सत्संग सभा में भगदड़ मचने से 123 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग घायला हो गए. हाथरस में जिस सूरजपाल उर्फ नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा को लेकर एक और अहम खुलासा हुआ है. फरार चल रहे बाबा के वकील एसपी सिंह ने अपना पक्ष रखा है. एपी सिंह ने कहा कि उन्हें यूपी पुलिस और मुख्यमंत्री के निर्देश पर गठित एसआईटी पर पूरा भरोसा है. इस मामले में जांच चल रही है. बाबा के वकील ने इस घटना के पीछे बड़ी साजिश बताया. उन्होंने कहा कि बाबा बीमार हैं और उनकी किडनी खराब है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Hathras Stampede: सरकार की बेचैनी बढ़ाने आज हाथरस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पीड़ितों से मुलाकात कर बांटेंगे दुख-दर्द


बाबा गंभीर बीमारी से पीड़ित-एपी सिंह
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मैनपुरी के बिछवां पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के वकील डा. एपी सिंह ने कहा कि भोले बाबा कई गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं.  बाबा हाई ब्लड प्रेशर और हाई डायबिटीज से भी ग्रसित हैं. बाबा के वकील ने कहा कि रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई गई है. वह पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी का भोले बाबा की तरफ से आभार जताते हैं. समय पर उन्होंने एक्शन लिया और लोगों को राहत दिलाने का काम किया.  


भोले बाबा मरने वालों के लिए दुखी
एपी सिंह ने दावा किया कि भोले बाबा कहां है इसके बारे में उन्हें कुछ नहीं पता है. उन्होंने कहा कि भोले बाबा ने सब कुछ  समर्पित कर दिया है. उनका खुद का कोई आश्रम नहीं है. बाबा के वकील ने कहा कि उनका पक्ष रखने के लिए अप्वॉइंट किया गया है. उन्होंने कहा कि बाबा हादसे में मरने वालों के लिए दुखी हैं. उन्होंने कहा कि यह सभी भोले बाबा के परिवार से जुड़े लोग थे. भोले बाबा इन सब की मौत पर दुखी हैं. 


साजिश की आशंका
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एपी सिंह ने कहा कि  अलीगढ़ में एक घायल महिला ने उन्हें जानकारी दी कि सत्संग खत्म  होने बाद कुछ ऐसे लोग आ गए थे जो धक्के मार रहे थे और लोगों को पीट रहे थे. ऐसे ही लोगों ने भगदड़ फैलाई. उन्होंने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम के पीछे कोई बड़ी साजिश है. बाबा के जाने के बाद कुछ अराजकतत्वों ने घटना को अंजाम दिया.


एपी सिंह ने की अपील
इस बीच एपी सिंह ने घटना के दौरान मौजूद लोगों से आह्वान किया कि जिन लोगों ने उस समय  वीडियो और फोटो ग्राफी की उससे संबंधित जानकारी शेयर करें. जिससे  वह अपना पक्ष मजबूती से रख सकें और मामले की सच्चाई सामने ला सकें.


घटनास्थल का निरीक्षण
एपी सिंह ने गुरुवार दोपहर को हाथरस के सिकंदराराऊ पहुंचे घटनास्थल का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि ऐसी घटना की कभी कल्पना नहीं की थी आगे भविष्य में सोच भी नहीं सकते हैं. नारायण साकार हरि के मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम में हुए हादसे में उन्होंने अपने अनुयायियों को खोया हैं. 


पुलिस और सेवादारों के बीच सत्संग से पहले हुई थी बहस, ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को हटाया