नई दिल्ली/प्रतापगढ़: बाहुबली निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता कुंवर उदय प्रताप सिंह को शुक्रवार (21 सितंबर) को मोहर्रम के मौके पर भंडारे के आयोजन पर रोक लगाकर उनके किले में नजरबंद कर दिया गया. अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) शिवजी शुक्ल ने बताया कि कुण्डा क्षेत्र के शेखपुर आशिक गांव से शुक्रवार (21 सितंबर) मोहर्रम का जुलूस गुजरना है. राजा भैया के पिता कुंवर उदय प्रताप सिंह ने इसी गांव के हनुमान मंदिर में मोहर्रम के दिन ही भंडारा कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि ऐन मोहर्रम के दिन इस नई परम्परा के तहत भंडारा किये जाने से माहौल खराब होने की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन ने इस आयोजन पर रोक लगाते हुए सिंह को उनके घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी.


त्यौहार को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए स्थानीय पुलिस बल के साथ पीएसी तैनात की गई है. इस बात को लेकर इस बार प्रशासन को हाई अलर्ट पर रखा गया है साथ ही इलाके में धारा 144 लागू कर दिया गया है. 


एससी/एसटी एक्ट के विरोध में खुलकर आने वाले राजा भैया के पिता को मोहर्रम के दिन उनकी ओर से कराए जाने वाले भंडारे की अनुमति प्रशासन ने नहीं दी है. इसको लेकर इलाके में नाराजगी बताई जा रही है. इसी वजह से कुंडा के बाजार भी बंद हैं. पुलिस पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है.