IND vs SA Probable playing 11: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच कल 10 दिसंबर को पहला टी20 मैच खेला जाएगा. भारत के लिए यह मैच अहम होगा, विदेशी सरजमीं पर भारतीय कप्‍तान सूर्य कुमार यादव के नेतृत्‍व में यह पहला मुकाबला होगा. तो आइये देखते हैं कैसे होगी भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 टीम. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जोश से भरी है सूर्या की सेना 
बता दें कि पिछले दिनों ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर थी. भारतीय कप्‍तान सूर्य कुमार यादव के नेतृत्‍व वाली टीम ने  ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से हराकर सीरीज अपने नाम कर लिया था. ऐसे में भारतीय टीम जोश से भरी हुई है. 


कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई?
भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दर्शकों की निगाहें टीम के कैप्टन सूर्य कुमार यादव पर होंगी. इसके अलावा श्रेयस अय्यर भी दर्शकों के लिए आकर्षक का केंद्र होंगे. साथ ही साथ कुलदीप यादव और रवि विश्नोई पर भी चयनकर्ताओं का ध्यान होगा. 


युवा बल्‍लेबाजों पर टिकीं निगाहें 
वहीं, युवा बल्लेबाजों में बात करें तो गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल और रिंकू सिंह भी आकर्षक का केंद्र होंगे. दोनों टीमों के बीच कल काफी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा. आगामी विश्वकप से पहले टीम के लिए ये काफी ज्यादा सीरीज होगी. टीम में शुभमन गिल भी मौजूद हैं. अब देखने वाली बात होगी की प्लेइंग 11 में गायकवाड़ और शुभमन में से किसे मौका दिया जा सकता है.


शुभमन गिल या गायकवाड़
कल होने वाले मुकाबले में टीम मैनेजमेंट के लिए ओपनर बल्लेबाजों का चयन चुनौती पूर्ण होगा. क्योंकि टीम में गायकवाड़ और शुभमन गिल दोनों मौजूद हैं. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की कैप्टन सूर्या प्लेइंग 11 में किन खिलाड़ियों को जगह देते हैं. 


ये होगी संभावित प्लेइंग 11 टीम
सूर्य कुमार यादव (कैप्टन), शुभमन गिल/ ऋतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, जीतेश शर्मा, रविंद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.