गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के साथ शहर घने कोहरे की चादर में लिपटे हुए नजर आ रहे हैं. इसका असर आमलोगों के साथ ही ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ रहा है. कोहरे के कारण कोहरे के कारण ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक लग रहा है. शुक्रवार को भी गाजियाबाद जंक्शन पर आने वाली डबल डेकर, स्वर्ण शताब्दी सहित 12 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया, जबकि अधिकांश ट्रेनें अपने निर्धारित समय से घंटों की देरी से पहुंचीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये ट्रेनें रद्द
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार को आनंद विहार-लखनऊ डबल डेकर रद्द रही. भुज से बरेली की ओर जाने वाली आला-हजरत भी रद्द की गई. गाजियाबाद-नई दिल्ली ईएमयू भी रद्द की गई. मेरठ सिटी-गाजियाबाद मेमू को भी निरस्त किया गया है. आनंद विहार साप्ताहिक को भी रद्द कर दिया गया. आनंद विहार से सहरसा जाने वाली पुरबिया एक्सप्रेस को भी रद्द रखा गया. गाजियाबाद-मुरादाबाद मेमू भी निरस्त रही. आनंद विहार से सीतामढ़ी जाने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस को भी निरस्त किया गया था.


कई ट्रेनें घंटों लेट 
गाजियाबाद-दिल्ली ईएमयू भी रद्द रही. लखनऊ से नई दिल्ली की ओर आने वाली स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस को भी निरस्त किया गया था. ऊंचाहार एक्सप्रेस भी निरस्त रही.
इसके अलावा शुक्रवार को गाजियाबाद जंक्शन पर सिक्किम महानंद एक्सप्रेस सवा घंटा, सीमांचल एक्सप्रेस सवा दो घंटा, गोमती एक्सप्रेस सवा आठ घंटा, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस दो घंटा, कलिंग उत्कल एक्सप्रेस साढ़े 15 घंटा, चंडीगढ़ सुपरफास्ट एक्सप्रेस सवा 10 घंटा, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस एक घंटा, नेताजी एक्सप्रेस डेढ़ घंटा, जम्मू तवी एक्सप्रेस एक घंटा, शालीमार एक्सप्रेस दो घंटा, उज्जैनी एक्सप्रेस साढ़े पांच घंटा की देरी से पहुंचने की संभावना जताई जा रही थी. 


कल कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार से ही यूपी समेत उत्तरी भारत के मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है. एक तरफ जहां घने कोहरे और हाड़ कंपाने वाली ठंड से लोग ठिठुर रहे हैं. वहीं अब मौसम विभाग ने अगले तीन दिन बारिश का भी अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा 29 दिसंबर की रात से 31 दिसंबर की सुबह तक उत्तर प्रदेश में घना कोहरा रहने की संभावना है  यानी विजिबिलिटी काफी कम रहेगी.