UP News: समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने  महोबा के जिला समाज कल्याण अधिकारी को निलंबित कर दिया. समाज कल्याण अधिकारी अभय कुमार सिंह को मंत्री द्वारा निलंबित किया गया है. अधिकरी पर आरोप है कि पीड़ित महिला को एक वर्ष से सहायता राशि नहीं दे रहे थे. शिकायत के आधार पर हुई जांच में अभय दोषी पाए गए. दुष्कर्म के मामले में महिला को सहायता राशि नहीं दे रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री असीम अरुण के निर्देश पर कार्य में शिथिलता बरतने के आरोप में महोबा के जिला समाज कल्याण अधिकारी अभय कुमार सिंह को निलंबित किया गया है. अधिकारी पर जिले में संचालित अनुसूचित जाति/जनजाति अत्याचार उन्मूलन योजना में लापरवाही करने का आरोप है. इसके अलावा शासकीय कार्यों में शिथिलता बरतने का भी आरोप लगाया गया है. अधिकारी आरोपों की मंत्री के निर्देश पर जांच हुई जिसके बाद शासन ने निलंबन का एक्शन लिया. महिला की शिकायत पर उनके विरुद्ध जांच की करवाई की गई जिसमें आरोप सही मिलने पर कार्रवाई की गई.


और पढ़ें- UP News: लखनऊ में शुगर मिल के महाप्रबंधक के ठिकानों पर छापेमारी, भ्रष्टाचार पर के खिलाफ कार्रवाई


औरैया में तैनात अधिकारी निलंबित 
हाल ही में शासन ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) अभिषेक यादव को संस्पेड किया था जोकि औरैया में तैनात थे. चुनावी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के मामले में औरैया की डीएम नेहा प्रकाश ने शासन से उनके निलंबन की सिफारिश की थी. वहीं दूसरी ओर लोक निर्माण विभाग प्रशासन से एक्सईएन ने भी शिकायत की थी और आरोप लगाया था कि अपने सरकारी आवास पर डीएम अनधिकृत रूप से स्वीमिंग पूल बनवाने का दबाव डाल रही थीं. बात न मानने पर निलंबन की सिफारिश की गई है.


चित्रकूट जिले में कार्रवाई 
हाल ही में योगी सरकार ने चित्रकूट जिले के अंतर्गत आने वाले वाली स्कूली बस का फिटनेस प्रमाण पत्र जारी करने के मामले में लापरवाही बरतने पर एक्शन लिया था जिसमें जिले के संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया गया है. दरअसल, मंगलवार 23 जुलाई को जनपद चित्रकूट के श्रीजी इंटर कॉलेज, खोह के बच्चों को लेकर आ रही दो बसों को सहायक संभागीय परिहन अधिकारी (प्रवर्तन) चित्रकूट की टीम ने वाहन की फिटनेस समाप्त हो जाने की वजह से सीज किया गया. जानकारी के अनुसार, संबंधित स्कूलों में जाकर स्कूली बसों के फिटनेस को चेक करने के निर्देश चित्रकूट जिले के संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) गुलाब चंद्र को दिए गए थे पर आदेश नहीं माना गया जिससे दोनों वाहनों का फिटनेस प्रमाण-पत्र जारी नहीं हो सकाय 


और पढ़ें- Lucknow Rain: मूसलाधार बारिश में पानी-पानी हुई यूपी विधानसभा, मुख्यमंत्री आवास मार्ग भी लबालब


योगी सरकार ने मामले में सख्त रुख अपनाते हुए  संभागीय निरीक्षक (प्राविधिक) गुलाब चंद्र को प्रथम दृष्टया उत्तरदायी पाया और उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया. वहीं, मामले में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) विवेक कुमार शुक्ला के विरूद्ध कार्रवाई करने की संस्तुति की गई है.