Jhansi News: इस वर्ष करवा चौथ का त्योहार झांसी जिला कारागार में भी धूमधाम से मनाया जाएगा. यह त्योहार पति-पत्नी के रिश्ते की मजबूती का प्रतीक है, और यहां की महिला बंदियों ने अपने पतियों की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य के लिए निर्जला व्रत रखने का निर्णय लिया है. झांसी जेल में कुल 8 महिला कैदी इस पावन अवसर पर व्रत रखेंगी, जिनमें से 2 महिला कैदी ऐसी हैं, जिनके पति भी इसी जेल में बंद हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेल प्रशासन ने इस खास मौके पर विशेष व्यवस्था की है. इन महिला बंदियों को व्रत से संबंधित सभी आवश्यक सामान, जैसे करवा, चलनी, और पूजा की अन्य सामग्री, उपलब्ध कराई गई है. इसके अलावा, जिन महिला बंदियों के पति उनके साथ जेल में हैं. उन्हें विशेष अवसर पर उनके पति से मिलने की अनुमति दी जाएगी. यह मुलाकात कॉमन बैरक में होगी, जहां वे चांद के दर्शन के बाद पूजा भी कर सकेंगी.


जेलर कस्तूरी लाल गुप्ता ने बताया कि त्योहारों के समय पर जेल में बंद कैदियों के लिए विशेष इंतजाम किए जाते हैं. करवा चौथ का अवसर भी इससे अलग नहीं है. महिलाओं के लिए व्रत के दौरान उनका मनोबल बढ़ाने के लिए यह आयोजन बहुत महत्वपूर्ण है. यह न केवल उनके लिए एक धार्मिक अवसर है, बल्कि एकता और प्रेम का भी प्रतीक है, जो उन्हें इस कठिन समय में भी एकजुट रखता है.


इस तरह, झांसी जेल में करवा चौथ का पर्व सिर्फ एक धार्मिक उत्सव नहीं, बल्कि एक भावनात्मक जुड़ाव और पारिवारिक प्रेम का भी अहसास दिलाता है.


इसे भी पढे़: Jalaun News: जालौन में प्रेम कहानी का दुखद अंत, परिवार बना रोड़ा तो फांसी पर लटक प्रेमी जोड़े ने दे दी जान


इसे भी पढे़: Jhansi News: झांसी में लाखों का टमाटर लुट न जाए, रात भर सिक्योरिटी करती रही पुलिस फोर्स