अब्दुल सत्तार/झाँसी : झांसी जिला कारागार में एक कैदी ने गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक करन कुशवाहा झांसी के मऊरानीपुर के ग्राम टिकरी का रहने वाला था और पिता की हत्या के आरोप में तीन साल से जेल में बंद था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेल अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि करन कुशवाहा धारा 304 का अपराधी था और 10 अक्टूबर 2021 को जेल आया था. उसके परिजन जमानत के लिए पैरवी नहीं कर रहे थे. जेल अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि करन कुशवाहा के परिवार के सदस्यों ने उसकी जमानत के लिए पैरवी नहीं की थी, जिससे वह मानसिक रूप से परेशान था. इसके अलावा, उसके परिवार में आर्थिक तनाव भी था, जो उसके लिए एक बड़ा दबाव था.


जेल के बैरक नंबर 4-ए के बाहर एक पेड़ है. और पुलिस सूत्रों के अनुसार, करन कुशवाहा ने नीचे बाल्टी रखी और पेड़ पर गमछे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी मिलते ही बंदी रक्षकों ने उसे बचाने की कोशिश की और अस्पताल ले गए, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.


इस मामले में लापरवाही बरतने पर हेड जेल वार्डर इंद्रमणि चौधरी को निलंबित कर दिया गया है और अन्य के खिलाफ नियम अनुसार कार्रवाई की जा रही है. पुलिस अधीक्षक ने भी मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की है.


यह भी पड़ें : UP News: टारगेट पूरा करने का दबाव और गाली गलौज, तनाव में जी रहे मैनेजर ने नोट में दर्द बयां कर दी जान
यह भी पड़ें : Mahoba News: यूपी में एक और ट्रेन पलटाने की कोशिश, कानपुर-गाजीपुर और बलिया के बाद अब महोबा में बड़ा रेल हादसा टला