Kannauj Rape Case News: कन्नौज में नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में फंसे समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता नवाब सिंह यादव की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. जहां एक ओर पुलिस ने रेप की पुष्टि होते ही केस में धाराएं बढ़ा दी है, तो वहीं दूसरी ओर प्रशासन उसकी संपत्ति का ब्यौरा भी जुटा रहा है. बताया जा रहा है कि आरोपी नवाब सिंह यादव के पास करीब 300 करोड़ रुपये की संपत्ति है. जिसमें नोएडा में होटल, कन्नौज में होटल, कन्नौज में विद्यालय के साथ दर्जन भर अचल संपत्तियां शामिल हैं. इन सभी संपत्तियों का ब्यौरा जुटाने में प्रशासन लगा हुआ है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोपी के पास अकूत संपत्ति?
जहां एक ओर लगातार नवाब सिंह की मुश्किलें बढ़ रही हैं. तो वहीं उसकी संपत्ति को लेकर भी बड़ा दावा किया जा रहा है. नवाब सिंह यादव के पास सिर्फ कन्नौज में ही दो मकान, एक डिग्री कॉलेज और एक आलीशान होटल है, जिनकी कीमत करीब 70 करोड़ के आसपास है. ये भी दावा  किया जा रहा है कि नोएडा में भी उसने एक 5 स्टार होटल में अपना पैसा इनवेस्ट किया हुआ है. इसके अलावा आरोपी नवाब कई बेनामी संपत्तियों का मालिक भी है. इसमें फैक्ट्री, होटल और हॉस्पिटल भी शामिल है. प्रशासन का अनुमान है कि नवाब सिंह की प्रॉपर्टी करीब 300 करोड़ रुपये की है. जिसकी जांच हो रही है और फिर जो भी संपत्ति अपराध से अर्जित होगी, उस पर अब बुलडोजर चलेगा. 


रेप की पुष्टि के बाद फंसी बुआ
जानकारी के मुताबिक, मेडिकल जांच में नाबालिग पीड़िता से रेप की पुष्टि हो गई है. वहीं, पीड़िता ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने साथ दुष्कर्म होने की बात कही है. इसी मामले में पीड़िता की बुआ पर पॉस्को एक्‍ट में मुकदमा दर्ज किया गया है. पीड़िता की बुआ ही उसे नवाब सिंह के पास गई थी. जैसे ही ये खबर आई कि पुलिस अब उसके खिलाफ भी केस दर्ज करेगी तो वो गायब हो गई. अब वह अंडरग्राउंड है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है.


पीड़िता के परिजनों का बड़ा दावा
जब कोर्ट में पीड़िता का बयान दर्ज हो रहा था उस वक्त उसके परिजन भी मौजूद थे. कोर्ट की कार्यवाही के बाद पीड़ित परिजनों ने सारी कहानी बयां की. उन्होंने बताया कि वो तो नोएडा में रहते हैं. पिता दर्जी का काम करते हैं और परिवार गरीब है. बेटी का एडमिशन दसवीं क्लास में करवाया है. कुछ दिन पहले पीड़िता की बुआ नोएडा आई थी. वो गांव वापस जा रही थी तो उसने पीड़िता के परिजनों से कहा कि बेटी को उसके साथ गांव भेज दें. वो उसे उसके दादा दादी के पास पहुंचा देगी. मां बाप ने बुआ पर भरोसा करके बेटी को भेज दिया, लेकिन बुआ गांव जाने के बजाए लड़की को लेकर नवाब सिंह के पास पहुंच गई. लड़की की मां ने आरोप लगाया कि बुआ ने नवाब सिंह यादव के साथ उनकी बेटी का सौदा किया. 


यह भी देखें:Kannauj Rape Case Video: अब नवाब के साम्राज्य का होगा सर्वनाश ! देखिए ग्राउंड जीरो से EXCLUSIVE रिपोर्ट