कन्नौज में किशोरी संग दुष्कर्म कांड के सहआरोपी नीलू यादव ने अदालत के समक्ष सरेंडर किया है. दरअसल नीलू ने ऐसा दूसरी बार किया है. मौजूदा मामला गैंगस्टर एक्ट का था. जिसके संबंध में उसने सरेंडर किया है. इससे पहले उसने पिछले महीने भी सरेंडर किया था. मालूम हो कि सूबे की पुलिस के लिए नीलू मुसीबत बना हुआ था. वह लगातार पुलिस को चकमा देता रहा है. पुलिस इतनी मुस्तैदी से उसके पीछे लगी रही लेकिन वह हाथ नहीं आया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अचानक अदालत पहुंचा नीलू


मिली जानकारी के अनुसार नीलू के ऊपर 22 मुकदमे हैं और गैंगस्टर एक्ट के तहत भी वांछित है. नीलू कुछ समय पहले एक मामले में जमानत पर छूटा था तभी से यूपी पुलिस उसके पीछे थी. हालांकि नीलू लगातार यूपी पुलिस को चकमा देता रहा. आज नीलू ने अपने वकील के जरिए कोर्ट में सरेंडर किया. फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में है. आपको बता दें कि कन्नौज दुष्कर्म कांड इसलिए भी चर्चा में रहा है क्योंकि इसमें मुख्य आरोपी नवाब सिंह है. वह सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का करीबी माना जाता है और डिंपल यादव का प्रतिनिधि भी रह चुका है.


सपा नेता मोइद खान पर एक और केस


इस बीच समाजवादी पार्टी नेता मोइद खान के खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया है. मौजूदा मामला बैंक से धोखाधड़ी करने का है. जिसके संबंध में एफआईआर दर्ज की गई है. बताया जा रहा है कि अयोध्या के पूरा कलंदर थाने में पीएनबी भदरसा के ब्रांच मैनेजर ने पुलिस से शिकायत की. जिसके बाद एफआईआर दर्ज हुई.


बैंक संग की धोखाधड़ी
पुलिस को बताया गया है कि बैंक के साथ जो मोइद खान ने करार किया था उसमें एक कब्जे की जमीन बैंक चलाने के लिए दी गई. जमीन मोइद खान के पास अवैध रूप से थी इसलिए उस पर बैंक के साथ धोखाधड़ी करने का मामला बनता है. मोइद खान ने अवैध जमीन बैंक को दी और बदले में मोटी रकम वसूली. आपको बता दें कि मोइद खान की अवैध संपत्ति पर जब बुलडोजर चला था तो बैंक को जगह खाली करनी पड़ी थी. 


विदित हो कि अयोध्या में एक नाबालिग संग दुष्कर्म के मामले में मोइद खान पहले से ही सलाखों के पीछे है. उसने पीड़िता का वीडियो बनाया और ब्लैकमेल कर कई बार रेप किया. मामले के प्रकाश में आते ही मोइद खान पर कार्रवाई की गई.