kanpur news: रैबीज की बीमारी ने पिछले एक हफ्ते के अंदर ही एक ही घर में दो जाने ले ली है. कानपुर देहात के अकबरपुर शहर में एक सप्ताह के भीतर पिता-पुत्र की मौत से हड़कंप मच गया है. ये दोनों मौते पालतू बिल्ली के काटने से हुई है. अब आस- पास रहने वाले लोगों के बीच दहशत का महौल है. डर इस बात का है कि कहीं वो बिल्ली किसी और को न काट ले. आप को बता दें कि पहले बिल्ली को एक आवारा पागल कुत्ते ने काटा था. उससे बिल्ली में रैबीज के लक्षण आए. बिल्ली ने घर में कई लोगों को काट लिया. इससे घर वाले रैबीज का शिकार हो गए. मरने वालों में से बेटा नोएडा में जॉब करता था वहीं पिता जी सरकारी जूनियर हाईस्कूल में प्रधानाध्यापक थे. जिस परिवार में दो मौते हुई है, उस पूरे परिवार को अब जांच के लिए कानपुर महानगर भेजा गया है.
  
दरअसल कानपुर के अकबरपुर कस्बे में रहने वाले इम्तियाजउद्दीन ने एक बिल्ली पाली थी. उसी बिल्ली ने अजीम अख्तर उर्फ अज्जू को काट लिया. शुरुआती दौर में उसे कुछ नहीं हुआ. बताया जा रहा है, कि महीने भर पूर्व वह भोपाल गया था रिश्तेदारी में शादी थी जिस कारण उसने जमकर खरीदारी की लेकिन भोपाल में ही उसकी तबीयत खराब हुई और उसने घर वालों से संपर्क किया घर वाले इलाज करने लगे लेकिन अज्जू ने अपने पिता से कहा कि उसे बिल्ली ने काटा था लग रहा है. उसी का जहर फैल गया है. परिवार वाले उसका इलाज कराते रहें लेकिन अज्जू ने इलाज के दौरान ही दम तोड़ दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इम्तियाजउद्दीन पर बेटे की मौत का गहरा प्रभाव पड़ा और वह पुत्र की याद ताजा कर वह रोने लगते थे और तरह-तरह की हरकतें करने लगे थे. पड़ोस के लोगों ने बताया कि उनमें भी वायरस आ गया था, और वह भी रैबीज का शिकार हो गए थे. उन्होंने काफी झाड़- फूंक भी कराई कर कोई फायदा नहीं हुआ और बेटे की मौत के कुछ दिन बाद ही उनकी भी मौत हो गई .लगातार दो मौत हो जाने से पूरे इलाके संन्नाटा फैल गया. फिलहाल परिवार के सभी लोगों को जांच के लिए कानपुर महानगर भेजा गया है. 


यह भी पढ़े-  Joshimath News: धंसते जोशीमठ पर केंद्र का बड़ा फैसला, हजारों करोड़ के पैकेज से होगी रिकवरी और पुनर्निर्माण