Uttar Pradesh News: बहराइच जिले में एक चोरी के मामले में आरोपी की ग्रामीणों द्वारा पिटाई से मौत हो गई, तो वहीं अमरोहा में पेड़ पर चोर ने बैठकर 3 घंटे तक काटा हंगामा. कानपुर में पढ़ने की उम्र में चोर बन गए, गर्ल फ्रेंड का शौक पूरा करने के लिए 14 मोबाइल चोरी कर ड़ाले.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहराइच में चोर को मौत के घाट उतारा
उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में एक चोरी के मामले में आरोपी की ग्रामीणों द्वारा पिटाई से मौत हो गई. घटना थाना रिसिया इलाके के हुसैनपुर मोहम्मदपुर गांव में हुई, जहां तीन चोर रविवार की रात सेंध लगाकर एक घर में घुसे थे. परिजनों की शोर मचाने पर ग्रामीणों ने एक चोर को पकड़ लिया और दो फरार हो गए.


ग्रामीणों ने पकड़े गए चोर की जमकर पिटाई की, जिसके बाद पुलिस ने उसे अपनी कस्टडी में ले लिया. पुलिस ने आरोपी के पास से 3500 रुपये नकदी, चांदी की पायल और तमंचा बरामद किया और केस दर्ज किया. आरोपी की गिरफ्तारी का प्रेस नोट भी जारी किया गया था. हालांकि, जब पुलिस आरोपी को जेल ले जा रही थी, तो उसकी बीच रास्ते में ही मौत हो गई.


मेडिकल कालेज के डॉक्टर शिवम मिश्रा ने बताया कि जब पुलिस आरोपी को अस्पताल लेकर पहुंची, तो उसकी पहले ही मौत हो चुकी थी. पुलिस अब मामले की तहकीकात में जुटी हुई है. आरोपी की पहचान मोतीपुर थाना क्षेत्र के भवनियापुर निवासी जगदीश चौहान उर्फ लंबू (52) के रूप में हुई थी.


रायबरेली के ग्रामीणों का जोश
रायबरेली में ग्रामीणों ने नशे में धुत्त एक युवक को चोरी के शक में दबोच लिया. युवक लालगंज में बहाई का रहने वाला अनूप मौर्या बताया जा रहा है. घटना देर रात कि है, जहां एक युवक रात के अँधेरे में इधर उधर भटकता देख ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया. ग्रामीणों ने चोर होने के शक में उसे रस्सी से बाँध दिया और पूछताछ करने लगे. शराब के नशे में युवक सही उत्तर नहीं दे पाया तो ग्रामीणों ने पुलिस बुलाकर उनके हवाले कर दिया.


गर्लफ्रेंड के शौक पूरा करने के लिए बना चौर
कानपुर रावतपुर क्षेत्र में पुलिस ने एसे दो चोरों को गिरफ्तार किया, गर्ल फ्रेंड के शौक पूरा करने के लिए 14 मोबाईल चोरी किए. पढ़ने की उम्र में एक तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरामद हुए. पुलिस ने दोनो चोरों को गिरफ्तार कर पुछताछ शुरू कर दि है.


गन्ना चोर ने काटा हंगामा
अमरोहा के थाना देहात क्षेत्र में स्थित गन्ना समिति परिषर में एक शातिर चोर ने चोरी करने की कोशिश की. जब गन्ना समिति के कर्मचारियों ने उसे देखा, तो वह एक पेड़ पर चढ़ गया और लगभग तीन घंटे तक वहीं बैठा रहा. इस दौरान उसने हंगामा काटा और पेड़ से नहीं उतरा. अग्नि विभाग और पुलिस की टीम ने मिलकर चोर को पेड़ से उतारने की कोशिश की, लेकिन चोर ने पुलिस के सामने एक अनोखी डिमांड रख दी - वह खाने-पीने की चीजें मंगाने के बाद ही पेड़ से उतरने को तैयार था. पुलिस ने उसकी डिमांड मान ली और खाने-पीने की चीजें मंगवाईं, इसके बाद ही चोर पेड़ से उतरा और पुलिस की गिरफ्त में आया.