Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. जहां शहर की मशहूर पान मसाला समूह एसएनके पान मसाला के शहर के अलग अलग 11 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की है. यह कार्रवाई सीजीएसटी की डीजीजीआई विंग ने की है. आपको बता दें कि आज कार्रवाई का तीसरा दिन है. सूत्रों की जानकारी के समूह द्वारा की गई टैक्स चोरी 50 करोड़ और इससे अधिक भी हो सकती है. टीम द्वारा की गई छापेमारी में मिले दस्तावेजों, सॉफ्ट फाइलों और डेटा को आगे के लिए सुरक्षित रखा जा रहा है. रेड टीम के अनुसार यह फर्म काफी समय से विभाग के रडार पर थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फैक्ट्री से रिश्तेदारों के घर तक छापा 
विभाग की टीम की तरफ से छापेमारी के विषय में अभी तक कोई भी अधिकारिक बयान नहीं आया है. जानकारी के अनुसार एसएनके पान मसाला समूह के मालिक के आवास, फैक्टरियों के साथ-साथ उनके सहयोगी व रिश्तेदारों के यहां पर भी टीम की तरफ से छापेमारी की गई है. छापेमारी के दौरान कई बड़ी व चौंकाने जानकारी विभाग की टीम के हाथ लगी हैं. डीजीजीआई टीम के अनुसार फर्म में बड़े स्तर पर उत्पादन, ट्रांसपोर्टेशन और सामान की बिक्री का ब्यौरा जीएसटी विभाग को नहीं दिया जा रहा था. 


रैपर तैयार करने वाली फैक्टरियों पर भी कार्रवाई
आपको बता दें कि सीजीएसटी की डीजीजीआई विंग की कुल मिलाकर 8 टीमों ने शुक्रवार सुबह सात बजे कानपुर के मशहूर एसएनके पान मसाला ग्रुप के शहर में अलग-अलग 11 प्रतिष्ठानों पर रेड मारते हुए छापेमारी की थी. इस कार्रवाई में दिल्ली और लखनऊ से आए 70 से भी ज्यादा अफसर जुटे हुए हैं. टीम द्वारा पनकी स्थित आरोपी कारोबारी की दो फैक्टरियों और स्वरूप नगर और रतन लाल नगर में घरों के अलावा आरोपी कारोबारी के भाई की पनकी में ही स्थित पान मसाला का रैपर तैयार करने वाली दो फैक्टरियों पर भी कार्रवाई हुई है. 


और पढ़ें - करवाचौथ से पहले सिरफिरे प्रेमी ने दी खौफनाक सजा, पत्नी बता होटल ले जाकर काटा गला


और पढ़ें - बीयर पिलाया, मुंह में लगा दी सिगरेट, कानपुर की CSA यूनिवर्सिटी में रैगिंग का वीडियो


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest Kanpur News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!