Farukhabad Hospital News: जिलाधिकारी डा. वीके सिंह ने राम मनोहर लोहिया अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. अस्पताल में भर्ती मरीजों ने समय पर खाना नहीं मिलने की शिकायत की. इस पर जिलाधिकारी ने रसोइया इंचार्ज मुकेश दीक्षित को निलंबित करने के लिए सीएमएस को निर्देश दिए.डीएम ने स्टाफ नर्स और डॉक्टरों को भी फटकार लगाई. उन्होंने सीएमएस और सीएमओ को भी चेतावनी दी कि यदि अस्पताल अंदर किसी भी तरह की लापरवाही की गई तो इसका जिम्मेदार उन्हें ही समझा जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीएम ने निरीक्षण किया
डीएम ने सबसे पहले ओपीडी का निरीक्षण किया. इसके बाद सीधा वह कक्ष में पहुंचे. जहां मौजूद फार्मासिस्ट सचिन द्विवेदी से उन्होंने अपनी ऑक्सीजन को चेक करने के लिए कहा. डीएम की अंगुली में मशीन लगाने के बाद मशीन स्टार्ट ही नहीं हुई. इस पर उन्होंने काफी नाराजगी जताई. इसके बाद वह सीधा सभी वार्डों में घूमने लगे. जनरल वार्ड में एक मरीज ने खाना समय से नहीं मिलने की शिकायत की. यह सुन कर उन्होंने स्टाफ नर्स से पूछा कारण बताओं और रसोइया इंचार्ज मुकेश दीक्षित को निलंबित करने के सीएमएस को निर्देश दिए. 


डीएम ने दी चेतावनी
डीएम ने नाराजगी जताते हुए बोला कि हर हाल में सभी मरीजों  को 9 बजे तक नाश्ता और 11 बजे तक खाना दे दिया जाए.  उन्होंने कहा कि किसी भी मरीज के हाथ में रोटी नहीं दी जाएगी. अल्मूनियम फॉयल पेपर में लपेट पर रोटी को दिया जाएगा. डीएम ने बोला कि आज पहला दिन है, इसी वजह से वह चेतावनी देकर छोड़ रहे हैं. लेकिन अगली बार ऐसा कुछ हुआ तो सीधा कार्रवाई की जाएगी.


सीडीओ , सीएमओ रहे मौजूद 
डीएम ने महिला अस्पताल का निरीक्षण किया. उस दौरान सीडीओ अरविंद कुमार मिश्रा, सीएमओ डॉक्टर अवनींद्र कुमार, सीएमएस डॉक्टर राजकुमार गुप्ता मौजूद रहे थे. 


जिलाधिकारी ने मरीजों के साथ कि बातचीत
जिलाधिकारी वीके सिंह ने मरीजों से घूम कर कि बातचीत.  पूछा कि डॉक्टर दवा बाहर से खरीदने के लिए तो नही लिख रहे हैं.  उन्होंने मरीजों से कहा कि यदि कोई भी डॉक्टर मेडिकल स्टोर से दवा खरीदने को कहता है,  तो तुरंत इसकी सूचना उनके सीयूजी नम्बर पर दे. तत्काल उस डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी.


और पढ़े - मुस्लिम परिवार में बेटी-बीवियों का भी वसीयत में हक होगा, उत्तराखंड UCC से बच्चा गोद लेने से गुजारा भत्ते तक बदले नियम