आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात: यूपी के कानपुर देहात में एक फर्जी नायब तहसीलदार पकड़ा गया है. अच्‍छी शादी हो जाए बस इसलिए युवक फर्जी नायब तहसीलदार बनकर घूमता रहा.  अफसरों को शक होने पर फर्जी नायब तहसीलदार का खुलासा हुआ. कानपुर देहात पुलिस ने फर्जी नायब तहसीलदार को पकड़कर जेल भेज दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

8 दिनों से सरकारी व्‍यवस्‍थाओं का उठा रहा लाभ 
दरअसल, कानपुर देहात जिला प्रशासन को सूचना मिली कि जिले में एक नायब तहसीलदार वीआईपी सुविधाओं का लाभ ले रहा है. वह कानपुर देहात में पिछले 8 दिनों से फर्जी नायब तहसीलदार बनकर घूमता रहा. जनपद के सर्किट हाउस में भी रुका और सरकारी व्‍यवस्‍थाओं का लाभ उठाया. इसके बाद अफसरों को शक होने पर उससे पूछताछ की गई.


फतेहपुर का रहने वाला है आरोपी 
पकड़े गए युवक की पहचान रोहित मिश्रा निवासी फतेहपुर के रूप में हुई है. बताया गया कि रोहित की शादी की बातचीत चल रही है. रोहित ने लड़की वालों को खुद नायब तहसीलदार बता रखा है. इतना ही नहीं वह कानपुर देहात कलेक्ट्रेट ज्वाइन करने पहुंच गया. वहां कर्मियों से बताया कि डीएम से मुलाकात करनी है उसकी तैनाती भोगनीपुर तहसील में हुई है. जब डीएम से मुलाकात नहीं हुई तो शाम को वह माती सर्किट हाउस पहुंच गया. 


कर्मचारियों पर दिखाया रौब 
वहां खुद को नायब तहसीलदार बताकर कर्मियों पर रौब दिखाया. इसकी सूचना अधिकारियों को मिली तो छानबीन की गई. इस बीच वह सर्किट हाउस से निकल गया. पुलिस ने उसे नबीपुर से पकड़ लिया. कोतवाल अकबरपुर सतीश सिंह ने बताया कि अकबरपुर तहसील के नायब तहसीलदार की तहरीर के अधार पर आरोपी पर रिपोर्ट दर्ज की गई है. उसने अच्छी शादी करने के लिए फर्जी नायब तहसीलदार बनने की बात कही है.