कानपुरः उत्तर प्रदेश के कानपुर से समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी पर लगातार पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. पुलिस इरफान सोलंकी की हिस्ट्रशीट खंगालने की तैयारी कर रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक बता दें कि इरफान पर 18 मुकदमे दर्ज हैं. डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज होने पर पुलिस किसी भी अपराधी की हिस्ट्रीशीट खोल सकती है. जुलाई महीने के आखिर में या फिर अगस्त में  जाजमऊ आगजनी मामले में कोर्ट का फैसला आ सकता है. जिसमें 8 से 10 साल की सजा मिल सकती है.अगर ऐसा हुआ तो उनकी विधानसभा सदस्यता भी जा सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये आरोप हैं इरफान पर
इरफान सोलंकी पर विवादित प्लाट पर बनी झोपड़ी में आग लगाने, बांग्लादेशी नागरिक को प्रमाण पत्र देने, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, रंगदारी, मोरंग कारोबारी की 400 गज जमीन पर कब्जा करने और पुलिस से अभद्रता करने समेत गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई थी.


इरफान सोलंकी पर 18 मुकदमे दर्ज
पिछले कुछ महीनों में ही सपा विधायक इरफान सोलंकी पर 8 मुकदमे दर्ज हुए. अब इरफान पर मुकदमों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है. आपको बता दें कि इरफान महाराजगंज की जेल में तो उनके भाई रिजवान सोलंकी कानपुर जेल में बंद हैं. सपा विधायक की रायफल का लाइसेंस पिछले दिनों डीएम कोर्ट ने कैंसिल कर दिया था. इस लाइसेंस को निरस्त करने का मुख्य कारण उनका आपराधिक इतिहास को माना गया था.  जाजमऊ आगजनी मामले से पहले इरफान सोलंकी पर 10 केस दर्ज हुए थे.


इन धाराओं में दर्ज हैं 7 मुकदमे
सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ पहला मुकदमा 2008 में दर्ज हुआ था. ये मुकदमा उन्नाव के अचलगंज थाने में दर्ज हुआ. इसमें हत्या की कोशिश, बलवा, धमकी देना और मारपीट की धाराएं शामिल थीं.  इसके बाद कानपुर के ग्वालटोली थाने में 2010 में मुकदमा दर्ज हुआ था. मिली जानकारी के मुताबिक, इरफान सोलंकी पर बलवा की धाराओं में सात मुकदमे दर्ज हैं. इसलिए आने वाले दिनों में सपा विधायक की मुश्किलों में और इजाफा हो सकता है.


राजभर के बाद दारा सिंह ने थामा बीजेपी का दामन, मंत्रिमंडल में मिलेगी जगह


Vande Bharat train: कैसे लगी वंदे भारत ट्रेन में आग वीडियो देख खुद समझ जाएंगे आप