कानपुर: यूपी के कानपुर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां सचेंडी थाना क्षेत्र में एक एसी बस और लोडर की टक्कर हो गई. टक्कर के बाद बस किसान नहर पुल से नीचे गिर गई. इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हैं. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस रेस्क्यू में जुट गई है. वहीं, घायलों को हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मार्ग दुर्घटना पर CM योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर हर संभव सहायता करने के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही घायलों को तत्काल बेहतर चिकित्सा दिलाने के भी निर्देश दिए हैं. आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया अधिकारियों को मौके पर भेज दिया गया है. मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है. हादसे की सूचना मिलने पर पनकी व सचेंडी समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ राहत व बचाव कार्य में जुटी है. 


PM मोदी ने भी जताया दुख 
इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा,"कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है. इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं."



आर्थिक मदद का किया ऐलान
इसके साथ ही पीएम मोदी ने हादसे के पीड़ितो को PMNRF की तरफ से आर्थिक मदद का ऐलान किया. इस हादसे में मृतकों के परिवारवालों को 2-2 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी, जबकि घायलों को 50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया गया है. 



यात्रियों ने लगाये ये आरोप 
हादसे की जानकारी होते ही कानपुर कमिश्नर राजशेखर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ADG Zone भानु भास्कर समेत सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे. यात्रियों ने चालक और परिचालक के नशे में होने का आरोप लगाते हुए आलाधिकारियों को आपबीती सुनाई. यात्रियों ने बताया कि चालक और कंडक्टर ने शराब पी रखी थी. विरोध करने पर दोनों यात्रियों को पीटने की धमकी दे रहे थे. कानपुर से चलने पर आरटीओ के सिपाही ने चेकिंग भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. पीड़ितो से मिलने सांसद देवेंद्र सिंह भोले और विधायक अभिजीत सांगा भी घटनास्थल पर पहुंचे. 


अपडेट के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ......  


WATCH LIVE TV