Kanpur Irfan Solanki News: श्यामजी तिवारी/कानपुर: समाजवादी पार्टी के विधायक पर इरफान सोलंकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जाजमऊ स्थित महिला का घर फूंकने के मामले में इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान समेत पांच आरोपियों पर आरोप तय किए गए. सेशन कोर्ट में सुनवाई के बाद एमपी एमएलए न्यायालय ने पांचों आरोपियों पर आरोप तय कर दिए हैं. अब अगली तारीख से मुकदमे की सुनवाई शुरू हो जाएगी. सुरक्षा कारणों से विधायक को महाराजंगज जेल से सेशन कोर्ट में पेश नहीं किया जा सका. हालांकि, बाकी चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया. सपा विधायक पर दर्ज यह पहला मामला है, जिस पर आरोप तय किए गए हैं. अब  सेशन कोर्ट में हर तारीख पर मुकदमे की सुनवाई शुरू होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रेनी दारोगा से दुर्व्यवहार मामले में चार्जशीट दाखिल
सपा विधायक इरफान सोलंकी पर ग्वालटोली में दर्ज एक और मामले में चार्जशीट दाखिल की गई है. दरअसल, 23 अगस्त साल 2021 को ग्वालटोली पुलिस ने मोहम्मद शरीफ नाम के व्यक्ति को पकड़ा था. उस समय उसकी पैरवी करने के लिए सपा विधायक इरफान सोलंकी ग्वालटोली थाने पहुंचे थे. कानपुर पुलिस का दावा था कि सपा विधायक ने आरोपित को छुड़ाने का प्रयास किया. इस दौरान ट्रेनी दारोगा राजीव कुमार सिंह ने उन्हें रोकने का प्रयास किया था. जिस पर विधायक ने भड़कते हुए बदतमीजी की थी. इस दौरान उन्होंने अमर्यादित शब्दों का प्रयोग किया था, जिस पर दारोगा ने थाने में विधायक के खिलाफ तस्करा डाला था. अब इस मामले में विवेचना पूरी कर चार्ज शीट दाखिल कर दी गई है. 


यह भी पढ़ें- Chitrakoot: अब्बास और निखत की मुलाकात कराने के लिए जेलर से लेकर कैंटीन सप्लायर तक को मिलते थे पैसे, चित्रकूट SP का खुलासा


शौकत अली का प्रार्थना पत्र खारिज
गौरतलब है कि आगजनी मामले के बाद से ही विधायक की मुश्किलें काफी बढ़ गई थीं. विधायक के खिलाफ आठ नए मामले दर्ज किए गए थे. जाजमऊ मामले में विधायक के साथ आगजनी मामले में शौकत अली को भी आरोपी बनाया गया. 4 मार्च को शौकत अली ने आरोप मुक्ति के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, जिस पर आज सेशन कोर्ट ने अपील को खारिज कर दिया. 


इरफान पर दर्ज हैं एक दर्जन से ज्यादा मुकदमे 
सपा विधायक इरफान सोलंकी पर एक दर्जन से मुकदमे दर्ज हैं. जिनमें विवादित प्लॉट पर बनी झोपड़ी में आग लगाने, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, बांग्लादेशी नागरिक को प्रमाण पत्र देने, रंगदारी मांगने, मौरंग कारोबारी की 400 गज जमीन पर कब्जा करने, पुलिस से अभद्रता करने समेत गैंगस्टर की कार्रवाई की गई है. 


यह भी पढ़ें- अमेठी-रायबरेली से भी ताल ठोकेंगी सपा! कांग्रेस को ठेंगा दिखाते हुए अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर दिए बड़े संकेत


यह भी देखें- WATCH:अमिताभ बच्चन हुए घायल, हैदराबाद में Project K की शूटिंग के दौरान हुआ हादसा