आलोक त्रिपाठी/कानपुर देहात : कानपुर देहात में रविवार को संदिग्ध परिस्थितियों में एक मकान में आग लग गई. इसकी चपेट में आसपास के दो और मकान भी आ गए. आग की चपेट में आने से दो मासूम बच्चियों की जिंदा जलकर मौत हो गई. वहीं, मां-बेटा गंभीर रूप से झुलस गई. दोनों जिला अस्पताल लाया गया, जहां हालत नाज़ुक देखकर दोनों को कानपुर के उर्सला अस्पताल रेफर कर दिया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरी घटना 
दरअसल, यह घटना कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के भूठा गांव की है. जहां पर संदिग्ध परिस्थितियों में एक मकान में आग लग गई. इसकी जद में आसपास के दो मकान और भी आ गए. आग की लपेट देख ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वहीं आग की चपेट में आने से तीन वर्षीय मासूम गौरी और एक वर्षीय अदिति की जिंदा जल गए. 


दो मासूम बच्चियों की मौत 
आग की चपेट में आने से उनकी मां गौरी और 6 वर्षीय बेटा गौरव गंभीर रूप से झुलस गए. इन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत नाजुक देख उन्हें जिला अस्पताल से कानपुर रेफर कर दिया गया है. यहां इलाज किया जा रहा है. परिजनों ने गांव के ही प्रधान पति समेत उनके साथियों पर घर में आग लगाने का आरोप लगाया है. 


कार्रवाई का आश्‍वासन 
पुलिस मामले की जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कह रही है. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही आलाधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थानीय पुलिस को जांच का आश्‍वासन दिया. वहीं जिले के अपर जिलाधिकारी केशव नाथ गुप्ता ने घायलों का हालचाल जानने जिला अस्पताल पहुंचे और परिजनों से बातचीत कर हर संभव मदद और कार्रवाई का भरोसा दिलाया. 


यह भी पढ़ें : नोएडा के जीआईपी मॉल में बड़ा हादसा, वाटर पार्क में दोस्‍तों के साथ नहाने आए युवक की मौत