Unnao Accident: सड़क पर बिछी थी लाशें, डबल डेकर बस चकनाचूर, रूह कंपा देंगी उन्नाव हादसे की तस्वीरें

उन्नाव में बुधवार की सुबह बड़ा दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में कुल 18 यात्रियों की मौत हो गई है. यह हादसा डबल डेकर बस के दूध कंटेनर में पीछे से घुसने के कारण हुआ है.

प्रीति चौहान Wed, 10 Jul 2024-12:39 pm,
1/13

दर्दनाक हादसा

बिहार से दिल्ली जाते समय लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर 10 जुलाई को सुबह 5:00 बजे दर्दनाक हादसा हो गया जिसमें 18 से ज्यादा लोगों की जान चली गई और कई घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

 

2/13

बिहार से दिल्ली आ रही थी बस

एक्सप्रेसवे पर थाना बेहटा मुजावर क्षेत्र बांगरमऊ उन्नाव के अंतर्गत किलोमीटर संख्या 247 पर डबल डेकर बस UP 95 T9530 जो कि कल शाम बिहार से चलकर दिल्ली जा रही थी जिसने पीछे से दूध से भरे टैंकर UP 70 CT 3999 में टक्कर मार दी.

 

3/13

गाड़ियों के अवशेष और लोगों का सामान

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को सबसे पहले निकाल कर जिला अस्पताल भेजा गया. दुर्घटना के स्थान पर आप सिर्फ गाड़ियों के अवशेष और लोगों का सामान ही मौजूद हैं. पूरी सड़क पर खून और दूध के निशान नजर आ रहे हैं.

 

4/13

बस ने टैंकर को टक्कर मारी

घटना के वक्त दूध का टैंकर दाहिनी तरफ धीमी रफ्तार में जा रहा था जिस पर पीछे से तेज रफ्तार डबल डेकर बस ने टक्कर मार दी और टैंकर डिवाइडर से जा टकराया.  हालांकि टैंकर काफी मजबूत होने के कारण ज्यादा क्षतिग्रस्त नहीं हुआ उसमें सिर्फ एक होल होने के कारण पूरा दूध सड़क पर बह गया।

 

5/13

अचानक तेज आवाज

घटना में सुरक्षित बचे लोगों ने आप बीती बताते हुए कहा कि जब हादसा हुआ तब वह सो रहे थे. अचानक तेज आवाज आई और उन्हें कुछ समझ में नहीं आया. वह आनन फानन में बस से नीचे उतरे तो देखा हर तरफ लाशें पड़ी हुई थीं.

 

6/13

ज्यादातर बिहार के मजदूर

बस में ज्यादातर बिहार के मजदूर शामिल थे जो कि नोएडा और दिल्ली में काम करते हैंय उनका कहना है कि वह वापस बिहार नहीं जाना चाहते उन्हें अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचना है.

 

7/13

बस के पूरे परखच्चे उड़े

बस की टक्कर दाहिनी तरफ यानी कि ड्राइवर साइड से टैंकर के बाएं तरफ हुई थी जिसके बाद एक तरफ से बस के पूरे परखच्चे उड़ गए और उसी तरफ बैठे अधिकतम लोगों की जानें भी गई हैं. 

 

8/13

ये रहे खुशकिस्मत

बाएं हाथ पर बैठे लोग खुशकिस्मत रहे जिनकी जान बच गई. इस डबल डेकर बस में लगभग सुबह सभी यात्री सो रहे थे अब बस में सिर्फ खून के निशान और मृतकों से जुड़े हुए अवशेष ही दिखाई पड़ रहे हैं.

 

9/13

खाने-पीने की व्यवस्था

इस दुर्घटना में बाल बाल बच्चे, लोगों को रेस्क्यू करके उनके गंतव्य स्थल तक पहुंचाया जा रहा है और उनके खाने-पीने की व्यवस्था प्रशासन की तरफ से की गई है.  पुलिसकर्मी सभी को चिन्हित करके जहां पर भी वह जाना चाहते हैं यूपी सरकार की बस से उन्हें वहां पहुंचा जा रहा है.

 

10/13

रेस्क्यू ऑपरेशन

घटनास्थल पर मौजूद रहे बांगरमऊ के सर्किल ऑफिसर ने बताया कि सुबह 4:50 पर उन्हें सूचना मिली और कुछ ही देर में पुलिस ने पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. सबसे पहले घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया.

 

11/13

कई घंटे अभियान चला

लगातार कई घंटे यह अभियान चला बस और टैंकर को एक्सप्रेसवे से अलग हटाया गया.  पुलिस लगातार लोगों की मदद कर रही है और जहां भी वह जाना चाहते हैं वहां तक उन्हें पहुंचाया जाएगा.

 

12/13

चोट और खून से लतपथ

घटना में बचे लोग अपनी चोट और खून से लतपथ शरीर को दिखाते रहे उन्होंने कहा कि एक्सीडेंट के बाद जब नींद से जाकर तो खौफनाक मंजर देखकर उनकी रूह कांप गई.

 

13/13

प्रशासन और पुलिस की प्राथमिक जांच में हुआ बड़ा खुलासा

बिना फिटनेस और बीमा के सड़क पर बस दौड़ रही थी. बस की RC Kc जैन ट्रेवल्स नाम से है. केयर ऑफ में दर्ज है पुष्पेंद्र सिंह का नाम.  बस के कागजों में दर्ज पुष्पेंद्र सिंह के NO पर ज़ब फ़ोन किया गया तो पुष्पेंद्र सिंह ने कहा मेरे पास कोई बस ही नहीं. बस की जांच में अहम खुलासा हुआ है कि जांच में बस का परमिट और बीमा भी नहीं. एआरटीओ अधिकारी बेहटा मुजावर थाने में बस मालिक के नाम दर्ज कराएंगे FIR.  

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link