Kanpur/ Praveen Pandey: कानपुर के बादशाही नाका थाना क्षेत्र में वसूली और गुंडागर्दी के लिए कुख्यात मनोज यादव उर्फ वसूली बंदर का बमबाजी करते हुए एक वीडियो वायरल हो गया है, जिससे पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है. इस वीडियो में मनोज यादव अपने तीन भाइयों विनोद, जितेंद्र, और राजा यादव के साथ मिलकर एक मकान के आंगन से बमबाजी करता नजर आ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नवंबर 2021 का है वीडियो
मामला तब सामने आया जब पीड़ित ने आरोप लगाया कि मनोज यादव और उसके भाई अपनी पत्रकारिता के प्रभाव का इस्तेमाल करके मकान में जुआ खेलने का अड्डा चलाते थे. मकान मालिक या स्थानीय लोगों द्वारा इसका विरोध करने पर वे हिंसा पर उतारू हो जाते थे. पीड़ित ने बताया कि 6 नवंबर 2021 की रात जब वह अपने घर के आंगन के छज्जे पर खड़ा था, तभी मनोज और उसके भाई गाली-गलौज करते हुए उसे जान से मारने की धमकी देने लगे. विरोध करने पर मनोज और उसके गैंग ने आंगन से बमबाजी शुरू कर दी, जिससे इलाके में दहशत फैल गई.


पीड़ित को जान से मारने की धमकी
इस घटना के बाद पीड़ित ने मनोज यादव और उसके भाइयों के खिलाफ बादशाही नाका थाने में तहरीर दी, लेकिन प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष मनोज यादव के प्रभाव के चलते पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. पीड़ित ने यह भी आरोप लगाया कि प्रेस क्लब के पूर्व अध्यक्ष अवनीश दीक्षित ने भी इस मामले में हस्तक्षेप किया और पीड़ित को धमकाया कि अगर उसने तहरीर दी, तो उसे जिंदा नहीं छोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि इतने मुकदमे लगवा दिए जाएंगे कि उसकी पूरी जिंदगी जेल में सड़ जाएगी.


फिलहाल जेल में बंद है मनोज यादव
हालांकि, मनोज यादव इस समय जेल में बंद है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कार्रवाई की है. पीड़ित द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर पुलिस ने अवनीश दीक्षित, मनोज यादव, राजा यादव, और विनोद यादव के खिलाफ हत्या के प्रयास, बलवा, जान से मारने की धमकी देने समेत अन्य गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है.


यह मामला कानपुर में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़ा करता है, जहां एक पत्रकार होने के नाते मनोज यादव और उसके भाइयों ने अपनी ताकत का दुरुपयोग करते हुए इलाके में आतंक का माहौल बना रखा था. पुलिस अब इस मामले की जांच में जुट गई है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Kanpur Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!