कानपुर/आलोक कुमार: कानपुर देहात के रसूलाबाद थाना क्षेत्र के बंसीनिवादा गांव में एक दर्दनाक घटना सामने आई है. घर की चार दीवारी के भीतर एक महिला की लाश पंखे से लटकी हुई पाई गई, जो पहली नजर में आत्महत्या का मामला लग रहा था. लेकिन मामले की गहराई में जाने पर कुछ चौंकाने वाले आरोप उभर कर सामने आए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मृतक महिला की पहचान रूबी के रूप में हुई है, जिसकी शादी करीब छह साल पहले आनंद नामक व्यक्ति से हुई थी. रूबी के परिजनों ने इस संदिग्ध मौत को हत्या का मामला बताते हुए आनंद पर गंभीर आरोप लगाए हैं.


गुस्से में उठाया यह कदम
घटना के दिन आनंद ने घर में शराब पी और मांस पकाया. इसके बाद खाने के बर्तनों को धोने को लेकर पति-पत्नी के बीच तकरार बढ़ गई. रूबी के परिजनों का आरोप है कि इस मामूली बात ने हिंसा का रूप ले लिया, और आनंद ने गुस्से में आकर रूबी की हत्या कर दी. पुलिस के अनुसार, रूबी का शव पंखे से लटकता पाया गया. पहली नजर में यह आत्महत्या का मामला प्रतीत होता है, लेकिन परिजनों के आरोपों के बाद अब पुलिस इस घटना को एक हत्या के रूप में जांच रही है.


दो दिन पहले भी हुआ था झगड़ा
मृतका के परिजनों का कहना है कि शादी के बाद से ही आनंद, रूबी को प्रताड़ित कर रहा था. शादी के छह साल में रूबी को शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से यातनाएं झेलनी पड़ीं. दो दिन पहले भी दोनों के बीच झगड़ा हुआ था, जब रूबी ने अपने मायके जाने की इच्छा जताई थी. आनंद ने उसे त्यौहार का बहाना देकर रोक लिया, लेकिन इससे रूबी के मन में कोई सुकून नहीं था.


परिजनों का दावा
रूबी के परिजनों का यह भी दावा है कि आनंद की प्रताड़ना सिर्फ मामूली घरेलू झगड़े तक सीमित नहीं थी. उनका कहना है कि आनंद हमेशा शराब के नशे में रहता था और रूबी को लगातार तंग करता था. पुलिस ने रूबी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, और प्राथमिक जांच में मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अब आनंद की तलाश कर रही है ताकि मामले के असली कारणों का खुलासा हो सके.


यह भी पढे़ं : ये आर्टीफिशियल नाक सूंघ कर 10 सेकेंड में बता देगी खोया-पनीर या मिठाई मिलावटी तो नहीं


यह भी पढें : Farrukhabad News: फर्रुखाबाद का लाल लद्दाख में शहीद, जवानों को राशन पहुंचाने के दौरान हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Kanpur Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!