प्रमोद कुमार/कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में दहेज को लेकर एक और विवाहिता ससुराल वालों के लालच की भेंट चढ़ गई. शादी के 16 महीने में ही उसने जान दे दी. मायके वालों का कहना है कि ससुराल वालों ने ही दुर्गा की जान ली है.16 महीने पहले हिन्दू रीतिरिवाजों के साथ बड़ी धूमधाम से दुर्गा की शादी बबलू से हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद से ही दुर्गा पर अत्याचार होना शुरू हो गया था. अत्याचार कि वजह थी, दहेज मे लड़के वालों ने बाइक कि मांग की थी पर बाइक ना मिलने कि वजह से वो दुर्गा के साथ मार-पिट करने लगे. जिसके बाद युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस मौके पर पहुंची
महिला का शव मिलने के बाद उसके घर के चारों तरफ भीड़ होने लगी. दहाड़ मारकर रों रही दुर्गा कि माँ पर तो दुःखो का पहाड़ टूट गया है, जिसने अभी कुछ समय पहले अपनी बेटी कि धूमधाम से शादी हुई थी. लेकिन उसी बेटी इतनी जल्दी चले जाएगी ये उसने सपने में भी नहीं सोचा था. लोगों ने पुलिस को सूचित किया कि एक बन्द कमरे में दुर्गा का शव पड़ा है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी.


परिवारवालों का बयान
माँ ने बताया कि शादी के समय भी उसने लड़के वालों को ढेर सारा दहेज दिया था लेकिन वो बाइक नहीं दे पाए थे. दुर्गा कि माँ को थोड़ा भी अंदेशा नही था की उसका बाइक दहेज में न देना उसकी बेटी के लिए काल बन जायेगा. वही दुर्गा के भाई ने बताया कि उसकी बहन का पति उसकी बहन को ताने देता था कि उसकी शादी उसके मनपसंद से नही हुई है और उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते थे. 


पुलिस खोजबीन पर जुटी
पुलिस ने बताया कि दुर्गा का पति व उसके परिवार वाले मौके से फरार हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंच के शव कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भी भेज दिया है. फिलहाल मृतक के परिजनों ने नामजद तहरीर दी हैं. पुलिस ने भी मुकदमा दर्ज करने के बाद फरार ससुराल वालों की खोजबीन करना शुरू कर दिया है.