Bahraich News: यूपी के बहराइच से एक ऐसी अमानवीय घटना ने पूरे जिले में हड़कंप मचा दिया है. पांच किलो गेहूं चोरी के आरोप में विशेष समुदाय के दबंगों द्वारा की गई. नानपारा कोतवाली क्षेत्र के ताजपुर गांव में मुर्गी फार्म के संचालक नाजिम, कासिम, पूर्व प्रधान शानू और एक अन्य आरोपी इनायत ने चार किशोरों का सिर मुंडवाया और उनके चेहरे पर कालिख पोत दी. इसके बाद उन्हें बंधक बनाकर पूरे गांव में घुमाया गया. इस घटना ने लोगों के मन में 70 के दशक की फिल्म "दीवार" के उस दृश्य को ताजा कर दिया है, जिसमें एक बालक के हाथ पर "मेरा बाप चोर है" लिखा गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गांव में तनाव का माहौल 
पुलिस ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों के खिलाफ एससीएसटी सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया. घटना से गांव में तनाव का माहौल है और परिजन तथा ग्रामीण बेहद आक्रोशित हैं.


सिर मुंडवाकर, चेहरे पर कालिख पोती 
परिजनों का आरोप है कि बच्चों ने मुर्गी फार्म पर एक साल तक काम किया था और कुछ दिनों पहले ही नौकरी छोड़ दी थी, जिससे नाराज होकर उन पर चोरी का झूठा आरोप लगाया गया. बच्चों को बिजली की मोटी केबिल से पीटने के बाद उनके सिर को आधा मुंडवाकर, चेहरे पर कालिख पोती गई और सिर पर "चोर" लिखकर पूरे गांव में घुमाया गया.