Shrawasti News: यूपी के श्रावस्ती जिले में भिनगा कोतवाली क्षेत्र के भंगहा में बीती रात धार्मिक झंडा और बैनर लगाने को लेकर दो समुदायों के बीच झगड़ा हो गया. यह विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर फेंकना शुरू कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही भंगहा चौकी की पुलिस मौके पर पहुंची.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस दोनों समुदाय के लोगों को शांत कराने में लगी रही, लेकिन जब मामला बढ़ता गया, तो पुलिस ने अपने उच्च अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. थोड़ी ही देर में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई. घंटों की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया. इस साम्प्रदायिक झगड़े और पत्थरबाजी में 4 लोग घायल हुए हैं.


घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. भंगहा में एहतियात के तौर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है, जो हर जगह निगरानी कर रहा है ताकि कोई और हिंसा न हो सके. फिलहाल, पुलिस ने इस साम्प्रदायिक झगड़े में शामिल 44 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसमें से 23 उपद्रवियों को हिरासत में लिया गया है.


जानिए क्या है पूरा मामाला
दुर्गा पूजा के त्योहार को लेकर भंगहा बाजार में कुछ हिंदू लड़के धार्मिक झंडा और बैनर लगा रहे थे. एक मुस्लिम युवक ने मना किया और बैनर की रस्सी काट दी, जिससे बहस शुरू हो गई. देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग इकट्ठा हो गए, और यह बहस मारपीट और पत्थरबाजी में बदल गई. पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन स्थिति बिगड़ती देख उच्च अधिकारियों को सूचना दी. कई थानों की पुलिस आई और घंटों की मेहनत के बाद स्थिति को नियंत्रण में किया.


फिलहाल पुलिस ने इस साम्प्रदायिक मामले में 44 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इनमें से 23 लोगों को हिरासत में लिया गया है, जबकि बाकी लोगों की तलाश की जा रही है. एसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि मौके पर स्थिति नियंत्रण में है और शांति बनी हुई है.