Haldwani Violence Live: बरेली में माहौल बिगाड़ने की कोशिश! जुमे की नमाज के बाद पत्थरबाजी

पद्मा श्री शुभम् Fri, 09 Feb 2024-7:05 pm,

Haldwani Violence Live: हल्द्वानी हिंसा पर डीएम वंदना सिंह ने पूरी साजिश का खुलासा किया. बनभूलपुरा थाने को आग के हवाले किया गया. करीब 250 लोग घायल हुए हैं. दो की मौत हुई है. नगर निगम की जेसीबी भी उपद्रवियों ने तोड़ डाली. नगर निगम और स्‍थानीय पुलिस की कई गाड़ियां जला दी गईं.

Violence in Haldwani​: उत्‍तराखंड में हल्द्वानी में हुई हिंसा पर नैनीताल डीएम वंदना सिंह ने शुक्रवार सुबह प्रेस कान्फ्रेंस कर बताया कि सुनियोजित साजिश के तहत छतों पर पत्थर जुटाए गए थे. हथियार जमा किए गए थे. कथित मदरसे और नमाज स्थल को बचाने का प्रयास नहीं था. वो सिर्फ पुलिस प्रशासन पर हमला करना चाहते थे. पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश की गई.हल्द्वानी हिंसा  (Haldwani Violence) के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार देखते ही देखते बवाल मच गया था. मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को हटाने के लिए नगर टीम पहुंची थी. इस पर स्‍थानीय लोगों ने पथराव करना शरू कर दिया. देर शाम तक उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने में भी आग लगा दी. वहीं आगजनी की घटना के बीच पुलिस को उपद्रवियों को भगाने के लिए पैर में गोली मारने के आदेश भी जारी हो गए. इसी बीच फायरिंग में एक व्यक्ति को गोली लगने की सूचना है.

नवीनतम अद्यतन

  • आगरा में बड़े बुलियन कारोबारी के ठिकानों पर GST विभाग की छापेमारी 

    आगरा : ताजनगरी आगरा में जीएसटी विभाग ने बड़े बुलियन कारोबारी के यहां छापेमारी की है. इस दौरान अन्‍य बुलियन कारोबारियों में हड़कंप मच गया. किनारी बाजार स्थित जूताराम फाटक मार्केट में बीपीएन ग्रुप का प्रतिष्ठान है. स्टेट जीएसटी की टीम सुबह 8 बजे ही छापा मारने पहुंच गई. करीब दो दर्जन से ज्यादा अधिकारियो और कर्मचारी छापेमारी कर रही है. 

     

  • यूपी राज्‍यसभा के लिए भाजपा ने तय किए आठ नाम 

    यूपी में राज्‍यसभा का चुनाव 27 फरवरी को होना है. यूपी भाजपा की ओर से भेजे गए नामों के पैनल में से आठ पर केंद्रीय नेतृत्‍व ने मुहर लगा दी है. 

  • हरिद्वार में संगम होटल पर लगी आग, चार लोगों को बाहर निकाला  

    हरिद्वार : हरिद्वार में ऋषिकुल तिरहा पर स्थित संगम होटल में आग लग गई. इसके बाद होटल के अंदर लोगों में अफरातफरी मच गई. चार लोगों को पीछे का शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया. 

  • संतकबीरनगर: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलटी, डेढ़ दर्जन लोग घायल
    संतकबीरनगर: श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई. हादसे में लगभग डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए हैं. पुलिस की मदद से घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया. श्रद्धालु सरयू नदी में मौनी अमावस्या का स्नान करके घर वापस जा रहे थे. घनघटा थाना क्षेत्र के लहुरेगांव के पास की घटना है.
  • Haldwani Violence Live: डीजीपी बोले चिह्नित कर उपद्रवियों पर होगी कार्रवाई

  • मौलाना महमूद मदनी ने गृहमंत्री अमित शाह को खत लिखा
    हल्द्वानी मामले में मौलाना महमूद मदनी ने गृहमंत्री अमित शाह को खत लिखा. महमूद मदनी ने आगे लिखा कि उत्तराखंड राज्य में लगातार धार्मिक स्थलों को प्रशासन और अराजक तत्वों द्वारा ध्वस्त किया जा रहा है ऐसे संवेदनशील मुद्दों को संबोधित करते समय स्थानीय समुदाय की भावनाओं पर विचार करना महत्वपूर्ण है भारत जैसे बहुलवादी समाज में धार्मिक स्थलों का विध्वंस हमेशा गहरी संवेदनशीलता का विषय रहा है मैं आपसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं कि भविष्य में धार्मिक स्थलों के खिलाफ विध्वंस की कार्रवाई की घटनाओं में स्थानीय प्रशासन प्रभावित समुदाय से जुड़ने और उनका विश्वास हासिल करने के लिए सक्रिय कदम उठाए.
  • तौकीर रजा की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- हमें अपनी सुरक्षा का अधिकार है

  • भारत रत्न कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने क्या कहा? 
    पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने की घोषणा पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा, "सर्वोच्च सम्मान के लिए जो भी नाम तय होते हैं, वो एक ही साथ तय होते हैं. एक-एक करके किस्तों में उन नामों को घोषित करना ये दर्शाता है कि ये काम पूरी तरह से चुनावी एजेंडे के तौर पर किया जा रहा है. चुनाव में किस तरह से फायदा लिया जाए, ये सरकार पूरी तरह से उसपर काम कर रही है."

  • Lehsun Price Hike: एक किलो लहसुन की कीमत 500 से 600 रुपये

  • मौलाना तौकीर रजा को पुलिस ने हिरासत में लिया

  • Haldwani Violence Live Updates: हल्द्वानी जैसे घटना यूपी में ना हो उसको लेकर अलर्ट जारी

    डीजीपी के अलर्ट जारी करने के बाद हर धार्मिक स्थलों पर पुलिस की पैनी नजर.लखनऊ की टीले वाली मस्जिद पर आरएएफ के साथ सिविल पुलिस तैनात.जेसीपी, डीसीपी, एडीसीपी समेत सभी पुलिस कर्मियों ने डाला धार्मिक स्थलों पर डेरा.भड़काऊ बयान, भड़काऊ वीडियो से निपटने के लिए सोशल मीडिया पर खास रखी जा रही नजर

  • Haldwani Violence Live Updates: हल्द्वानी हिंसा को लेकर सरकार बना सकती है एसआईटी

    सीएम धामी सरकार उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्द्वानी में हुई हिंसा की जांच को लेकर एसआईटी गठित कर सकती है.सरकार ने इसे सोची समझी साजिश करार दिया है. 

  • Haldwani Violence Live Updates: हल्द्वानी हिंसा में आरोपियों पर यूएपीए लगेगा

    उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा को लेकर पुष्कर सिंह धामी सरकार सख्त हो गई है. उसने दंगे के आरोपियों पर यूएपीए लगाने का फैसला किया है. साथ ही उपद्रवियों की पहचान के लिए तकनीक का सहारा लेने का निर्णय किया है.

  • Haldwani Violence Live Updates: हल्द्वानी हिंसा आरोपियों की धरपकड़ तेज

    Haldwani Violence Live Updates: हल्द्वानी हिंसा में आरोपियों की धरपकड़ तेज हो गई है. 15 से 20 आरोपियों की पहचान तेज हो गई है. अब सीसीटीवी फुटेज और वीडियो के आधार पर संदिग्धों की पहचान हो रही है.

  • Haldwani Violence LIVE Updates: मुख्य सचिव राधा रतूड़ी घायलों से मिलने पहुंची अस्पताल
    हल्द्वानी (उत्तराखंड): उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने अस्पताल का दौरा किया जहां हल्द्वानी हिंसा में घायल हुए लोग भर्ती हैं.

     

  • Haldwani Violence LIVE Updates: शांति व्यवस्था बनाने की अपील
    हल्द्वानी की घटना को लेकर के राजधानी देहरादून में जहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. वहीं शहर काजी का कहना है कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और ऐसे में सभी लोगों को शांति व्यवस्था बहाल करने में सहयोग करना चाहिए. पुलिस प्रशासन का साथ देना चाहिए. उनका कहना है कि उन्होंने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का भी समय मांगा है. मुख्यमंत्री से भी मिलकर इस मामले में शांति व्यवस्था बनाने के लिए अपील करेंगे.

     

  • Haldwani Violence LIVE Updates: हिंसा प्रभावित इलाके में बढ़ाई गई सुरक्षा 
    उत्तराखंड: हल्द्वानी के हिंसा प्रभावित इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

     

  • Haldwani Violence LIVE Updates: उपद्रवियों ने पुलिस और नगर निगम कर्मियों को गली में घेरा था

    हल्द्वानी हिंसा पर नगर निगम कर्मियों ने बताया कि उन्हें धमकी दी गई थी कि यहां से जिंदा बचकर नहीं जा पाओगे. उपद्रवियों ने पुलिसकर्मियों और नगर निगम कर्मियों को गली में घेर रखा. बच्चों और महिलाओं को आगे कर रखा था.पीछे से पत्थर बरसाए जा रहे थे. पेट्रोल बम फेंके जा रहे थे.

  • Haldwani Violence LIVE Updates: डीएम बोलीं, तीन दिन में अतिक्रमण हटाने का था आदेश

    हल्द्वानी हिंसा पर डीएम वंदना सिंह ने बताया, 3 दिन में अतिक्रमण हटाने के आदेश थे. लेकिन उपद्रवियों ने पहले से पत्थर जुटा लिए गए थे. पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश की गई. मीडियाकर्मियों की गाड़ियां जलाई गई

  • Haldwani Violence LIVE Updates: हल्द्वानी हिंसा पर यूपी के डिप्टी सीएम बोले, यूपी में कड़ी नजर

    हल्द्वानी हिंसा पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने कहा, यूपी में कानून व्यवस्था चाक चौबंद है. किसी भी तरह की कोई समस्या नही है लॉ एंड आर्डर की. किसी को भी यूपी में कानून से खिलवाड़ करने की इजाज़त नही है.कांग्रेस विधायक आराधना मिश्रा ने कहा, हल्द्वानी वाली घटना की जांच होनी चाहिए 

  • Haldwani Violence LIVE Updates: हल्द्वानी हिंसा पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य का बयान 
    लखनऊ (यूपी): हल्द्वानी हिंसा पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "ये चिंताजनक है लेकिन उत्तराखंड सरकार और वहां की पुलिस प्रशासन स्थिति को संभाल लेगा और जो दोषी होंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।....."

     

     

  • Haldwani Violence LIVE Updates: हल्द्वानी हिंसा  पर सीएम धामी ने ली समीक्षा बैठक

    हल्द्वानी हिंसा को लेकर नैनीताल डीएम वंदना सिंह ने प्रेस कान्फ्रेंस की. वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने भी समीक्षा बैठक की. उच्च अधिकारियों से ताजा हालात का जायजा लिया.

  • Haldwani Violence LIVE Updates: पुलिसकर्मियों की टांगों से बीचकर निकलकर भागे नगरनिगम कर्मी

    बनभूलपुरा में अवैध ध्वस्तीकरण अभियान के खिलाफ उपद्रवियों के हौसले इतने बुलंद थे कि उन्होंने बच्चों और महिलाओं को आगेकर रखा था. गलियों में पुलिसकर्मी और नगर निगम कर्मियों को घेर लिया था. गोलियों की तरह दनादन पत्थर बरस रहे थे और कई नगरनिगम कर्मी पुलिसवालों की टांगों के बीच से निकलकर बाहर भागे

  • Haldwani Violence LIVE Updates: गांधी नगर इलाके में भी उपद्रवियों ने की तोड़फोड़

    हल्द्वानी हिंसा में प्रशासन ने किसी को नहीं उकसाया. काठगोदाम और नैनीताल आने वाले ट्रेनों को लालकुआं में भी पहले ही रोका जा सकता है, क्योंकि ये बनभूलपुरा क्षेत्र से गुजरता है. 

  • Haldwani Violence LIVE Updates: पेट्रोल बमों से उपद्रवियों ने पुलिस को बनाया निशाना

    हल्द्वानी मामले में नैनीताल डीएम वंदना सिंह ने बताया कि बनभूलपुरा में पथराव और आगजनी को लेकर पूरी तैयारी उपद्रवियों ने कर रखी थी. उनका इरादा सिर्फ हिंसा करने का था. SSP प्रहलाद मीणा ने भी बताया कि वहां इलाके में करीब 400 पुलिसकर्मी समेत प्रशासनिक अमला था, लेकिन उपद्रवियों ने अंधेरे का फायदा उठाकर माहौल बिगाड़ा.

  • Haldwani Violence LIVE Updates: एसपी ने बताया, तीन दिन में अतिक्रमण हटाना था

    हल्द्वानी डीएम वंदना सिंह और एसपी ने बताया कि वहां पहले से पत्थर जुटा लिए गए थे. भीड़ ने थाने पर हमला सुनियोजित ढंग से किया गया. छतों पर भारी पत्थर जुटाए गए थे. थाने पर असलहों से फायरिंग की गई. 

  • Haldwani Violence LIVE Updates: हल्द्वानी हिंसा पर डीएम ने बताया, हमने किसी को नहीं उकसाया

    हल्द्वानी हिंसा पर डीएम वंदना सिंह ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से सुनियोजित साजिश थी. अवैध मदरसे को हटाने के कुछ दिनों के पहले तक वहां छतों या घरों पर कोई पत्थर वगैरा नहीं रखे गए थे. लेकिन जिस दिन ध्वस्तीकरण हुआ, उसके ठीक पहले ऐसी तैयारी की गई. छतों से भारी पथराव किया गया. पुलिस थाने को फूंका गया. हथियारों से गोलियां भी चलाई गईं. 

  • Haldwani Violence Updates: हल्द्वानी हिंसा पर डीएम वंदना सिंह की प्रेस कान्फ्रेंस

    हल्द्वानी घटना के पहले और घटना के समय के वीडियो दिखाए जा रहे है डीएम नैनीताल वंदना दे रही है जानकारी. बनभूलपुरा पथराव और आगजनी को लेकर pc शुरू. डीएम नैनीताल वंदना और SSP प्रहलाद मीणा कर रहे हैं

  • Haldwani Violnece Updates: पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश

    हल्द्वानी हिंसा पर डीएम वंदना सिंह ने प्रेस कान्फ्रेंस की गई. हल्द्वानी हिंसा पर डीएम ने किया बड़ा खुलासा

  • Haldwani Violence:  हल्द्वानी हिंसा में चार की मौत के बीच यूपी में भी हाई अलर्ट

    हल्द्वानी में बवाल के बीच यूपी में अलर्ट घोषित कर दिया गया है. उत्तराखंड हिंसा में 4 लोगों की मौत और 250 लोगों के घायल होने के बीच यूपी में भी DGP ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. उत्तराखंड सीमा से सटे जिलों में चौकसी बढ़ा दी गई है. यूपी पुलिस सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रख रही है.

  • Haldwani Violence Live: हल्द्वानी बनभूलपुरा आगजनी और पथराव मामले में अब तक 4 मौत बनभूलपुरा के रहने वाले हैं चारों मृतक मरने वाले आगजनी और पथराव की घटना में थे शामिल.

  • Haldwani Violence Live: हल्द्वानी वाली घटना को लेकर यूपी में अलर्ट आज जुमे की नमाज़ को लेकर अलर्ट बरेली में आज आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां के प्रदर्शन के मद्देनजर कड़ी चौकसी बरतने के निर्देश रूट डायवर्जन भी किया गया हल्द्वानी की तरफ जाने वाले रूट को भी डाइवर्ट किया गया पुलिस मुख्यालय से अलर्ट जारी किया गया बरेली में शहरवासियों से अपील की गयी है कि बहुत जरूरी होने पर ही शहर में निकलें यूपी के कई जिलो की प्रमुख मस्जिदों में नमाज़ के वक़्त चौकसी रखने के निर्देश.

  • Haldwani Violence Live: देर शाम तक उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने में भी आग लगा दी. वहीं आगजनी की घटना के बीच पुलिस को उपद्रवियों को भगाने के लिए पैर में गोली मारने के आदेश भी जारी हो गए. इसी बीच फायरिंग में एक व्यक्ति को गोली लगने की सूचना है. 

  • Haldwani Violence Live: पथराव में करीब दो दर्जन पुलिसकर्मी के घायल होने की सूचना है. आरोप है कि नगर निगम की जेसीबी भी उपद्रवियों ने तोड़ डाली. नगर निगम व स्‍थानीय पुलिस की कई गाड़ियां जला दी गईं.

  • Haldwani Violence Live: उत्‍तराखंड में हल्द्वानी (Haldwani Violence) के बनभूलपुरा क्षेत्र में गुरुवार देखते ही देखते बवाल मच गया. मलिक के बगीचे में अवैध कब्‍जा हटाने के लिए नगर टीम पहुंची थी जिस पर स्‍थानीय लोगों ने पथराव करना शरू कर दिया. 

  • Haldwani Violence Live: हल्‍द्वानी जिला प्रशासन का कहना है कि मदरसा और नमाज वाली जगह पूरी तरह से अवैध है. इसके पास करीब 3 एकड़ जमीन पर नगर निगम ने पहले ही कब्‍जे में ले लिया है. अवैध मदरसे और नमाज स्‍थल को सील कर दिया गया है. कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले अराजकतत्वों को चिन्हित किया जा रहा है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link