UP Uttarakhand News highlights : कानपुर में भाजपा की समीक्षा बैठक शुरू, NEET के मुद्दे पर राहुल गांधी ने पीएम को घेरा

प्रीति चौहान Thu, 20 Jun 2024-7:25 pm,

UP Uttarakhand News highlights: उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News, क्राइम (Crime News) और रोजगार (Job) की खबरों के साथ ही धर्म (Religion News), शिक्षा (Education News) और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए आप पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड.

UP Uttarakhand News highlights : उत्तर प्रदेश में दस सीटों पर विधानसभा उपचुनाव के लिए सरगर्मी तेज हो गई है. लखनऊ, आगरा, कानपुर, मिर्जापुर, गाजीपुर, प्रयागराज,  वाराणसी से लेकर तमाम शहरों का पल-पल अपडेट यहां है. (उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 19 June 2024) उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का अपडेट सबसे पहले यहां जी यूपी-उत्तराखंड पर पर मिलेगा.  (UP Election News).

नवीनतम अद्यतन

  • UP Uttarakhand News Live Updates: राहुल गांधी के आरोपों पर यूपी के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या का पलटवार 

    प्रयागराज : यूजीसी नेट और नीट परीक्षा को लेकर राहुल गांधी के आरोपों पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि विपक्ष लोगों में भ्रम फैलाने की कोशिश न करे, जहां गड़बड़ियां हुईं हैं उसकी जांच की जा रही है, जो लोग भी जांच में दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कोई भी परीक्षा हो अगर उसमें गड़बड़ी होती है तो यह चिंता का विषय, लेकिन जांच की जा रही है जांच को आंच नहीं आने पाएगी. 

  • UP Uttarakhand News Live Updates: उत्तराखंड में आगजनी को लेकर केंद्रीय मंत्री बोले

    केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि इस बार उत्तराखंड में जंगल में आग लगने की घटनाएं ज्यादा हुई हैं. हमने इसको लेकर काफी बैठके भी की हैं. हम समाधान खोजने के लिए वन अधिकारियों और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. केंद्र सरकार और राज्य सरकार इस पर मिलकर काम कर रही हैं.

  • UP Uttarakhand News Live Updates: अलीगढ़ में धारा 144 हुई लागू

    अलीगढ़ में हुए तनाव के बाद लागू हुई धारा 144. धारा अलीगढ़ में 88 दिनों तक के लिए रहेगी लागू. अलीगढ़ में धारा 144 लागू अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क क्षेत्र अंतर्गत मामू भांजा क्षेत्र के मोहल्ला रंगरेजान में चोरी के शक में पीट-पीटकर की गई औरंगजेब की हत्या के चलते प्रशासन ने बड़ा निर्णय लिया है. 

  • UP Uttarakhand News Live Updates: काजी निजामुद्दीन ने दाखिल किया पर्चा

    काजी निजामुद्दीन ने दाखिल किया पर्चा
    ज़ी मीडिया ने की खास बातचीत
    बीजेपी प्रत्याशी को बताया बाहरी

     

  • UP Uttarakhand News Live Updates: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का बयान

    कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का बयान
    'पूरे राज्य में बिछेगा सड़कों का जाल'
    'नितिन गडकरी से जल्द होगी मुलाकात'

     

  • UP Uttarakhand News Live Updates: रामपुर MP-MLA कोर्ट ने भाजपा के पूर्व विधायक को सुनाई सजा

    रामपुर MP-MLA कोर्ट ने भाजपा के पूर्व विधायक काशीराम दिवाकर समेत आधे दर्जन को 7 साल की सज़ा, कल सभी को कोर्ट कस्टडी के बाद कोर्ट ने जेल भेज दिया था, कल सभी दोषी करार दिए गए थे. आज कोर्ट ने 7 साल की सज़ा सुनाई है. कोर्ट ने 5 पुरूष एक महिला संजू यादव को धारा 323,395,427,504,506 माना था दोषी. शाहबाद के करीमगंज राणा चीनी मिल में तोड़फोड़ करने के आरोप में 13 साल पहले 38 नामजद 200 अज्ञात पर दर्ज हुआ था केस केस में 21 लोग हुए हैं बरी

  • UP Uttarakhand News Live Updates: अयोध्या में हार पर बीजेपी का मंथन

    अयोध्या में हार पर बीजेपी का मंथन
    हार की वजह तलाशने में लगी बीजेपी
    भूपेंद्र चौधरी ने विपक्ष पर साधा निशाना
    अलग-अलग विधानसभा में पार्टी का मंथन

     

  • UP Uttarakhand News Live Updates: योगी सरकार का बड़ा फैसला

    योगी सरकार का बड़ा फैसला
    जेवर एयरपोर्ट के पास मिलेंगे सस्ते घर
    यमुना सिटी में 6 हजार सस्ते प्लॉट
    सिर्फ 7.77 लाख रुपये में मिलेगा प्लॉट

  • UP Uttarakhand News Live Updates: NEET परीक्षा पर राहुल गांधी का बयान

    NEET परीक्षा पर राहुल गांधी का बयान
    छात्रों  के साथ हो रहा खिलवाड़-राहुल
    'NEET के दोषियों के खिलाफ हो कार्रवाई'
    'पीएम मोदी पेपर लीक नहीं रुकवा पा रहे'
    'NEET पेपर लीक का मुद्दा संसद में उठाएंगे'

  • UP Uttarakhand News Live Updates: भाजपा की समीक्षा बैठक का दौर जारी

    लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भाजपा का समीक्षा बैठक का दौर जारी है. कानपुर लोकसभा प्रभारी और प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य और ब्रज क्षेत्रीय के उपाध्यक्ष हर्षवर्धन आर्य पहुंचे कानपुर शहर. बीजेपी उत्तर कार्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ कर रहे हैं बैठक. तीन विधानसभाओं की हो रही है समीक्षा बैठक. उत्तर जिलाध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी है मौजूद.

  • UP Uttarakhand News Live Updates: छात्र पेपर लोक को लेकर सड़कों पर उतर रहे हैं- राहुल गांधी

    नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस नेता व रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. इस दौरान राहुल गांधी ने पेपर लीक का मुद्दा उठाया. उन्‍होंने कहा कि छात्रों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. छात्र पेपर लोक को लेकर सड़कों पर उतर रहे हैं, सरकार उनकी सुन नहीं रही. सांसद में पेपर लीक का मुद्दा उठाया जाएगा.

  • UP Uttarakhand News Live Updates: छात्रों के भविष्‍य के साथ खिलवाड़ हो रहा : राहुल गांधी

    राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में हम मणिपुर से महाराष्ट्र गए हम इस दौरान कई छात्रों ने पेपर लीक की शिकायत की थी कहा जाता था कि मोदी जी ने रुस यूक्रेन और गाजा और इज़राइल के युद्ध को रोक दिया था. लेकिन पेपर लीक को आप रोक नहीं पाते ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है. MP में व्यापम घोटाला हुआ और अब ये घोटाला देशभर में हो रहा है सारे संस्थानों पर आरएसएस और बीजेपी का क़ब्ज़ा है. जिसकी वजह से ये पेपर लीक की घटना हो रही है.

  • UP Uttarakhand News Live Updates: शास्त्री भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन

    AISA (ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन) के सदस्यों ने NEET और UGC-NET मुद्दे पर शास्त्री भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

  • UP Uttarakhand News Live Updates: NEET परीक्षा पर SC में हुई सुनवाई

    NTA ने दाखिल की हैं 4 ट्रांसफर याचिका
    HC में याचिका देने वालों को नोटिस जारी 
    8 जुलाई को बाकी याचिकाओं के साथ सुनवाई
    मामले में सुप्रीम कोर्ट ने की अहम टिप्पणी

  • UP Uttarakhand News Live Updates: बारिश के बाद मौसम सुहाना 

    भीषण गर्मी से लोगों को राहत मिली है. बदले मौसम में घरों से बाहर निकले लोग. पार्क में घूमते नजर आए लोग.  

  • UP Uttarakhand News Live Updates: यमुना नदी में नहाते समय चार युवक डूबे

    यमुना नदी में नहाते समय चार युवक डूबे, दो की मौत दो को पुलिस और स्थानीय गोताखोरों की मदद से बचाया गया. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पुलिस मौके पर जांच-पड़ताल में जुटी

  • UP Uttarakhand News Live Updates: देहरादून से इस वक्त की बड़ी ख़बर 

    बिनसर जंगल की आग का मामला 
    घटना में घायल पांचवें वनकर्मी की मौत 

  • UP Uttarakhand Live Updates: मथुरा दौरे पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 

    शाम 6 बजे सेना के हेलीपैड पर आगमन 
    सैन्य कर्मियों के परिवार से करेंगे मुलाकात 

  • UP Uttarakhand Live Updates: सीएम योगी ने किसानों को दी बधाई 

    सीएम योगी ने किसानों को दी बधाई 'अन्नदाता किसान बहन-भाइयों को हार्दिक बधाई'. जिसके बाद सीएम योगी ने पीएम मोदी को भी धन्यवाद दिया. केंद्र सरकार ने MSP वृद्धि को मंजूरी दी है. 

     

  • UP Uttarakhand Live Updates: बुजुर्ग को जूता-चप्पल की माला पहनई

    कौशांबी में ग्रामीणों ने बुजुर्ग को जूता-चप्पल की माला पहना कर गाँव मे घुमाया. महिलाओं से छेड़खानी का लगाया आरोप. कई दिनों से गायब था आरोपी प्रेम कुमार. सरायअकिल थाना क्षेत्र के बिरनेर गाँव की घटना.

  • UP Uttarakhand Live Updates: अखिलेश यादव का सरकार पर तीखा हमला

    त्रालय द्वारा यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द करने और जांच के आदेश दिए जाने पर भड़के सपा प्रमुख अखिलेश यादव. उन्होंने इस मामले को लेकर सरकार पर तीखा हमला बोला है. 

  • UP Uttarakhand Live Updates: सीएम आवास पर अफसरों के साथ सीएम योगी की बैठक जारी.

    विभिन्न विभागों के अधिकारी सीएम आवास पर मौजूद है. एक परिवार एक पहचान को लेकर सीएम की बैठक. UP मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा, अपर मुख्य सचिव गृह दीपक कुमार भी बैठक में मौजूद है. प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव हरि ओम भी बैठक में मौजूद रहेंगे. एसीएस मुख्यमंत्री एसपी गोयल बैठक भी इसमें मौजूद रहेंगे. 

     

  • UP Uttarakhand Live Updates: अखिलेश यादव ने कोर्ट से की मांग

    अखिलेश यादव ने कोर्ट की निगरानी में कड़ी जांच कराने और दोषियों को कठोरतम सजा दिलाए जाने की मांग की है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा..अबकी बार, पेपर लीक सरकार, अब ये सरकार कुछ ही दिनों की मेहमान है. 19 जून को भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने UGC-NET जून 2024 परीक्षा रद कर दी है. इससे पहले यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा भी रद्द की गई थी. इससे पहले भी कई बार भर्ती परीक्षाएं रद्द की गईं, जिसका असर हमारे समाज पर भी बहुत पड़ा. 

  • UP Uttarakhand Live Updates: वाराणसी का एयरपोर्ट लखनऊ जैसा शानदार होगा

    केंद्र सरकार ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में इसके लिए बड़ा ऐलान किया. वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के विस्तार के लिए 2870 करोड़ रुपये की परियोजना मंजूर की है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि वाराणसी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल निर्माण, एप्रेन यानी पार्किंग के साथ हवाई पट्टी का विस्तार करने के लिए ये धनराशि स्वीकृत की गई है.

     

  • UP Uttarakhand Live Updates:लखनऊ पहुंचे अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी 

    यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार से की मुलाकात 
    नवाजुद्दीन सिद्दिकी से खास बातचीत  

  • UP Uttarakhand Live Updates:फरार जैनब फातिमा पर कसेगा शिकंजा 
    जैनब के अवैध मकान पर चलेगा बुलडोजर 
    पुलिस, PDA की टीम आज कर सकती है कार्रवाई 

  •  
    UP Uttarakhand Live Updates:NEET को लेकर SC में सुनवाई वकील की ओर से बताया गया है कि NTA की ओर से 4 ट्रांसफर पिटीशन दाखिल की गई है NTA ने मांग की है कि विभिन्न HC में लंबित NEET से जुड़ी याचिकाओं को सुनवाई के लिए SC ट्रांसफर कर दिया जाए SC ने NTA की चार याचिकाओं पर नोटिस जारी किया NTA की याचिकाओ पर SC ने विभिन्न HC में इस मसले को याचिका दायर करने वालो को नोटिस जारी किया 8 जुलाई को बाकी याचिकाओ के साथ SC सुनवाई करेगा
  • UP News Live: Paper Leak: जब किसी प्रतियोगी परीक्षा का पेपर आउट होता है तो परीक्षार्थियों के साथ उनके परिजनों के भी सपने भी टूट जाते हैं. युवाओं के अंदर निराश का भाव घर कर जाता है और शासन-प्रशासन के खिलाफ भी अविश्वास बढ़ जाता है. इन घटनाओं में या कहें की पेपर  लीक मामले में कई बार बड़े-बड़े कोचिंग संस्थानों या संचालकों का हाथ होता है. 19 जून को भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने UGC-NET जून 2024 परीक्षा रद कर दी है. इससे पहले यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा भी रद्द की गई थी. इससे पहले भी कई बार भर्ती परीक्षाएं रद्द की गईं, जिसका असर हमारे समाज पर भी बहुत पड़ा. 

     UGC-NET जून 2024 परीक्षा कैंसिल
    भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने UGC-NET जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी है.  भारत सरकार ने यह निर्णय परीक्षा प्रक्रिया की पारदर्शिता और शुचिता के उच्चतम स्तर को बनाए रखने के लिए लिया है.  एक दिन पहले ही दो पालि‍यों में परीक्षा आयोजित हुई थी. गृह मंत्रालय ने सीबीआई को जांच के आदेश दिए हैं. भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि यूजीसी-नेट जून 2024 परीक्षा रद्द कर दी जाए. नए सिरे से परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसके लिए जानकारी अलग से शेयर की जाएगी. साथ ही, मामले की गहन जांच के लिए मामला केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को सौंपा जा रहा है. बता दें कि यूजीसी नीट (UGC NEET) पहले ही विवादों में घिरी है.  बीते मंगलवार को ही देशभर के लाखों कैंडिडेट्स ने अपने करीबी एग्जाम सेंटर जाकर यूजीसी-नेट की परीक्षा दी थी, जिसका अब रद्द होना बड़ा झटका है. यूजीसी नेट 18 जून को देशभर के 317 शहरों में 1205 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित कराया गया था.

  • UP Uttarakhand Live Updates:उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग आज से पीसीएस जे मुख्य परीक्षा-2022 के अभ्यर्थियों को कॉपियां दिखाने जा रहा है इसके लिए आयोग ने रोज पांच घंटे निर्धारित किए हैं आयोग के इतिहास में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब मुख्य परीक्षा में शामिल सभी अभ्यर्थियों को उनकी कॉपियां दिखाई जाएंगी.
  • UP Uttarakhand Live Updates:बीजेपी सांसद साक्षी महाराज का बड़ा बयान 
    'मोदी जी को हराने के लिए विदेशी फंडिंग'
    'छोटे-छोटे बूथ पर बांटे गए लाखों रुपये'
    फंडिंग की गृह मंत्रालय से जांच की मांग 

  • UP Uttarakhand Live Updates:यूपी में छात्रवृत्ति की दरों में होगी वृद्धि
    चालू वित्त वर्ष में छात्रवृत्ति में वृद्धि
    केंद्र सरकार अगले महीने जारी करेगी नई दरें

  • UP Uttarakhand Live Updates: हमीरपुर: तालाब में डूबने से 10 साल के मासूम बच्चे की मौत, दोस्तों के साथ गांव के तालाब में नहाने गया था बच्चा, नहाते समय तालाब के गहरे पानी में डूबने से बच्चे की हुई मौत, परिजनों व ग्रामीणों ने बच्चे के शव को तालाब से बाहर निकाला, इकलौते बेटे की मौत के बाद परिवार में मातम छाया, पुलिस ने बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा, राठ कोतवाली क्षेत्र के चिल्ली गांव का मामला.
  • UP Uttarakhand Live Updates: श्रावस्ती - डिवाइडर से टकराकर पलटा ट्रक। टक्कर इतनी जबरदस्त की आसपास मचा हड़कम्प। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया। सोनवा थाना क्षेत्र के लक्ष्मणनगर फोरलेन का मामला।
  • UP Uttarakhand Live Updates: यूपी में भीषण गर्मी से मिली थोड़ी राहत 
    प्रचंड गर्मी में मौसम हुआ कूल-कूल 
    50 जिलों में प्री-मानसून बारिश का अलर्ट 
    कल 8 शहरों में आंधी के साथ हुई बारिश 

     

  • UP Uttarakhand Live Updates: हरदोई में गन्ने के खेत में पड़ा मिला 7 वर्षीय बच्ची का शव,कल शाम से थी घर से लापता,नग्न अवस्था में पड़ा मिला शव,दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका,तमाम ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा,मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद,थाना टड़ियावां के गढ़ी गांव के पास गन्ने के खेत में मिला शव
  • UP Uttarakhand Live Updates: बीजेपी से जुड़ी बड़ी खबर
    आयोग बोर्ड और निगम के खाली पद बने चुनौती
    नेताओं को पद देने को लेकर असमंजस में पार्टी
    नेताओं को एडजस्ट करने की बड़ी चुनौती

     

  • UP Uttarakhand Live Updates:  देहरादून बिनसर सेंचुरी में जंगल की आग का मामला 
    घटना में घायल पाँचवे वनकर्मी की भी मौत. आग से झुलसे फ़ायर वॉचर कृष्ण कुमार की मौत. घटना के बाद से ही कृष्ण कुमार का AIIMS दिल्ली में चल रहा था इलाज.
  • UP Uttarakhand Live Updates: मुजफ्फरनगर:  उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. जिसके चलते एक व्यक्ति ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों से साठ-गांठ कर अपने ही एक साथी युवक के बिना बताए गुप्तांग कटवा कर उसका लिंग परिवर्तन कर दिया. घटना की सूचना क्षेत्र में आग की तरह फैल गई. जिसके चलते भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता भी आरोपी व्यक्ति और डॉक्टर के विरुद्ध कार्यवाही की मांग को लेकर मेडिकल कॉलेज में धरने पर बैठ गए.

    यहां हुई ये घटना
    दरअसल, घटना मंसूरपुर थाना क्षेत्र स्थित बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज की है. आरोप है कि जहां पर साँझक गांव निवासी एक 20 वर्षीय युवक मुजाहिद को ओमप्रकाश नाम का एक व्यक्ति बहला फुसलाकर 3 जून को लाया था. जानकारी के मुताबिक ओमप्रकाश ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों से साठ-गांठ कर मुजाहिद का ऑपरेशन करा कर उसके गुप्तांग कटवा कर बिना उसे बताए उसका लिंग परिवर्तन कर दिया. पीड़ित मुजाहिद की मानें तो ओमप्रकाश पिछले दो सालों से डरा धमका कर उसके साथ गलत काम करता आ रहा था और अब अस्पताल में उसका ऑपरेशन करा कर उसके गुप्तांग कटवा कर ओमप्रकाश ने उससे कहा कि अब तू लड़की बन गया है हम दोनों अब शादी कर लेंगे.

     

  • UP Uttarakhand Live Updates: यूपी के नतीजे को लेकर समीक्षा बैठक जारी
    आज रुदौली, दरियाबाद विधानसभा की समीक्षा
    प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी करेंगे चर्चा 
    कल अयोध्या सीट पर हार को लेकर हुआ था मंथन

     

  • UP Uttarakhand Live Updates: प्रयागराज माफिया अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की तैयारी. जैनब फातिमा के अवैध निर्माण पर बुलडोजर कार्रवाई की तैयारी. वक्फ प्रॉपर्टी पर अवैध तरीके से मकान बनाने का है आरोप, पुलिस और पीडीए की टीम अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाने की तैयारियों में जुटी, पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र के सल्लाहपुर में वक्फ की जमीन पर बनाया गया है अवैध निर्माण.
  • UP Uttarakhand Live Updates: हरदोई में गन्ने के खेत में पड़ा मिला 7 वर्षीय बच्ची का शव,कल शाम से थी घर से लापता,नग्न अवस्था में पड़ा मिला शव,दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका,तमाम ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा,मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद,थाना टड़ियावां के गढ़ी गांव के पास गन्ने के खेत में मिला शव
  • UP Uttarakhand Live Updates: रण बहादुर सिंह शिक्षा केंद्रों का लोकार्पण 
    विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह ने किया लोकार्पण 
    युवाओं के सशक्तिकरण के लिए नई पहल 
    पहले फेज में 4 केंद्रों की स्थापना की गई 

     

  • UP Uttarakhand Live Updates: सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षा करने वाली अहमदाबाद की कंपनी एजुटेस्ट को ब्लैक लिस्ट कर दिया है.  अब ऐजुटेस्ट को प्रदेश में किसी भी विभाग में भर्ती परीक्षा करने का काम नहीं मिलेगा. इसके साथ ही उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की तैयारी की जा रही है. कंपनी के संचालक विनीत आर्य को एसटीएफ की तरफ से चार बार नोटिस दिया जा चुका है. एसटीएफ  बयान दर्ज करने के लिए तलब कर चुकी है लेकिन वह पेश नहीं हुआ.

     

  • UP Uttarakhand Live Updates:यूपी के राशन कार्ड धारकों से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर राशन कार्ड धारकों की ई केवाईसी 21 जून से शुरू होगी इस अभियान के दौरान राशन कार्ड में दर्ज सभी सदस्यों की ई केवाईसी की जाएगी ई केवाईसी करने की जिम्मेदारी कोटेदार को सौंप गई है 21 जून से इस अभियान की शुरुआत होगी इस दौरान राशन का वितरण 25 जून तक जारी रहेगा
  • UP Uttarakhand Live Updates:UGC NET 2024 की परीक्षा रद्द
    18 जून को हुई थी UGC NET की परीक्षा 
    गड़बड़ी की वजह से लिया गया फैसला 

     

  • UP Uttarakhand Live Updates:NEET पेपर लीक मामले में एक्शन 
    पटना में पुलिस ने विजिटर बुक को लिया कब्जे में 
    सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होगी 

  • UP Uttarakhand Live Updates: आज से दो दिनों के कश्मीर दौरे पर पीएम मोदी 
    1500 करोड़ की 84 योजनाओं की देंगे सौगात 
    डल लेक पर कार्यक्रम में शामिल होंगे पीएम 

     

     

  • UP Uttarakhand Live Updates: लखनऊ: उत्तर प्रदेश में गर्मी से अब तक कुल 44 लोगों की मौतें 
    ये 44 मौतें प्रदेश के 8 ज़िलों में हुई हैं। इनमें चित्रकूट, महोबा, सोनभद्र,
    मिर्ज़ापुर, मैनपुरी, चंदौली, आज़मगढ़ और औरैया में रिकॉर्ड की गईं हैं।
    ये सभी मौतें इस सीज़न की हैं।
    प्रदेश सरकार ने सभी ज़िलों में हीटस्ट्रोक से मारने वालों के आंकड़ों को राज्य सरकार को देने को कहा है.

     

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link