मनोज चतुर्वेदी/बलिया : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को बलिया पहुंचे. इस दौरान अखिलेश यादव ने यूपी में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्‍याय यात्रा को लेकर बड़ा ऐलान किया है. सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि अगर 'इंडिया' गठबंधन में सीट बंटवारा हो जाता है तो वह यात्रा में शामिल होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीटों के बंटवारे पर ज्‍यादा जोर 
अखिलेश यादव ने साफ कहा कि यूपी में राहुल गांधी की यात्रा पहुंचने से पहले अगर सीटों का बंटवारा हो गया तो वह भी यात्रा में शामिल होंगे, वरना सपा यात्रा से दूर रहेगी. इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने कहा कि सीटों के बंटवारे से यात्रा में बहुत से लोग अपने आप जुड़ जाएंगे. 


देश की जनता भाजपा को हटाना चाहती है 
अखिलेश यादव शनिवार को पूर्व जिला अध्यक्ष स्वर्गीय राजमंगल यादव एवं उनके साथी के घर श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंचे थे. इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जहां तक गठबंधन का सवाल है सपा पूरी तरह से गठबंधन के साथ है. कौन कहां से चुनाव लड़ेगा यह जानकारी जल्द ही आपको मिल जाएगी. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की जनता भारतीय जनता पार्टी को हटाना चाहती है. विकसित भारत यात्रा पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि गांव-गांव वैन पहुचाकर, प्रधानों के हिस्से का पैसा काट कर भारत को विकसित नहीं बना सकते है. भाजपा के घोषणा पत्र पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जितने वादे किए वो अधूरे ही रहे. 


सीएए पर सरकार को घेरा   
वहीं CAA पर अखिलेश यादव ने कहा कि हमारा स्टैंड जो पहले था वही आज भी है. भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि 1962 की लड़ाई में जो मेमोरियल बना उसे तोड़ दिया गया. कहा कि चीन की फौज भी भारत के अंदर आ चुकी है, जो सीमाओं और जवान की रक्षा नहीं कर पा रहे वह CAA की बात कर रहे हैं. 


मेरठ में आत्‍मदाह का मामला उठाया 
वहीं, मेरठ में किसान की आत्महत्या के मामले पर कहा कि सरकार का जीरो टोलरेंस जीरो हो चुका है. जब एसडीएम और अधिकारियों के कार्यालय न्याय नहीं दे पा रहे तो उसको मजबूरी में आत्महत्या का रास्ता अपनाना पड़ा. इस पूरी घटना का दोषी भाजपा सरकार को बताया. वहीं कुछ दिन पहले एक सभासद की पिटाई का हवाला देते हुए कहा कि जिस मंत्री ने पिटाई की क्या उसके घर बुलडोजर चलेगा या यही बुलडोजर क्या इस मामले में एसडीएम का घर तोड़ेगा. 


जब रामजी बुलाएंगे तो भाजपा भी नहीं रोक पाएगी 
वहीं, 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी के लोग कह रहे हैं कि जिसके पास निमंत्रण होगा वही आएगा, हमारा पक्ष ये है कि भगवान राम जब बुलाएंगे तो बीजेपी भी नहीं रोक पाएगी. स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा दिए जा रहे विवादित बयानों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि कुछ चीज बहुत पुरानी है उन्हें कुरेदना ना नहीं चाहिए. अगर बात सजा की है तो उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम ने टेस्ट ट्यूब बेबी किसको कहा था.