Baghpat news: देश में लोकसभा चुनावों का ऐलान हो चुका है. चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ- साथ आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई है. आचार संहिता लागू होते ही पुलिस प्रशासन और चुनाव आयोग की हर गतिविधि पर नजर है. आचार संहिता लागू होते ही जिले में चौकसी और वाहनों चेकिंग बढ़ा दी गई है. आचार्य संघिता लागू होते ही पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. बागपत पुलिस ने डेढ करोड़ रुपए कैश के साथ अनिल नाम के प्रॉपर्टी डीलर को हिरासत में लिया है. हरियाणा की तरफ से कार में कैश लेकर अनिल यूपी बागपत में प्रवेश कर रहा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बागपत पुलिस ने यूपी हरियाणा बॉर्डर पर अनिल को दबोचा है. बताया जा रहा कि है अनिल शामली जिले का रहने वाला है. चुनाव के मद्देनजर आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस ,इनकम टैक्स और इलेक्शन फ्लाइंग स्क्वाड मामले की जांच में जुट गई है. चुनाव निर्वाचन अधिकारी डीएम बागपत जेपी सिंह ने मामले पर पीसी कर जानकारी दी है. अनिल के किसी पार्टी से जुड़े होने की भी जांच की जा रही है। अगर दस्तावेज नही मिले तो कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.


शनिवार से चुनाव की आचार संहिता लागू हो गई है. ऐसे में सरकारी सिस्टम की जिम्मेदारियां भी बढ़ गई है. चुनाव के दौरान किसी भी तरह से माहौल खराब न हो इसके लिए पूरी सख्ती दिखाई जा रही है. ऐसे में प्रदेश से सीमा साझा करने हर राज्य के बार्डर पर शुरक्षा बढ़ा दी गई है. प्रदेश के अंदर आने वाले हर वाहन को पुलिस की टीम चेक कर रही है. दोपहिया वाहन चालकों के समस्त दस्तावेजों की भी जांच हो रही है. वहीं, पुलिस शहर के संवेदनशील इलाकों में पहुंचकर आमजन से कानून व्यवस्था में सहयोग की अपील कर रही है.  


यह भी पढ़े-  सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ आगजनी मामले में फैसला टला