UP Lok Saha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान ससे पहले बीजेपी उम्मीदवारों की गुणा-गणित सेट करने में जुटी हुई है. पहली लिस्ट में 195 सीटों पर प्रत्याशियों के ऐलान के बाद जल्द ही दूसरी लिस्ट भी जारी की जा सकती है. उत्तर प्रदेश में भी चुनाव को लेकर माहौल गरमाया हुआ है. यहां की 51 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो चुका है, अब बची 24 (6 सीटें सहयोगी दलों को दी हैं) सीटों पर भी प्रत्याशियों का पैनल तैयार किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम आवास पर बुधवार को बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक हुई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश चुनाव प्रभारी बैजयंत पांडा की मौजूदगी में पीएम नरेंद्र मोदी के आजमगढ़ और वाराणसी दौरे के साथ चुनावी तैयारी पर मंथन हुआ. बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह मौजूद थे.


प्रत्याशियों के नाम पर हुआ मंथन 
जानकारी के मुताबिक भाजपा कोर कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों की दूसरी सूची के लिए पैनल तैयार कर लिया गया है. वहीं चार सीटों पर विधानसभा उप चुनाव के लिए भी प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ. 24 लोकसभा सीटों पर भाजपा अपने प्रत्याशी उतारेगी. बैठक में इन सीटों पर प्रत्याशी चयन के लिए दावेदारों, मौजूदा सांसदों और 2019 में हारे हुए प्रत्याशियों पर मंथन हुआ. सूत्रों के मुताबिक पार्टी कुछ सीटों पर नए चेहरों को उतारेगी. 


विधानसभा की सीटों पर होगा उपचुनाव
बता दें कि लोकसभा चुनाव के साथ ही यूपी की  लखनऊ पूर्वी, शाहजहांपुर की ददरौल, बलरामपुर की गौसड़ी और सोनभद्र की दुद्दी विधानसभा सीट पर उप चुनाव होगा. बीजपी की कोर कमेटी की बैठक में इन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की भी चर्चा की गई है. बता दें कि जिन सीटों पर उपचुनाव होना है, उसमें से लखनऊ पूर्वी, ददरौल और दुद्दी सीट  पर बीजेपी का कब्जा था जबकि गैसड़ी सीट सपा के खाते में गई थी. 


क्या आज आएगी कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट? सीईसी बैठक में फाइनल होंगे नाम


मायावती बनाएंगी तीसरा मोर्चा!, AIMIM के बाद एक और मुस्लिम दल से हाथ मिलाने की तैयारी