Lok Sabha Election News/MOHAMMAD GUFRAN: देश में दो चरणों में हुए लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग पर गम्भीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी के प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा है देश में दो चरणों में हुए मतदान के बाद चुनाव आयोग ने 6 फीसदी मत प्रतिशत बढोतरी की जानकारी देकर लोगों के मन में आशंका और निष्पक्ष चुनाव पर प्रश्नचिन्ह खड़े कर दिए हैं. कांग्रेस नेता ने सवाल खड़े किए हैं कि आखिर मतदान के दस दिन बाद कैसे मत प्रतिशत में बढोतरी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कैसे हुई ये चूक
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पाण्डेय ने कहा कि चुनाव आयोग को यह साफ करना होगा कि ये चूक किस स्तर पर और कैसे हुई है. कांग्रेस नेता ने कहा है कि चुनाव आयोग के इस फैसले के खिलाफ इण्डिया गठबंधन के नेता जल्द ही लीगल फोरम पर भी जाने की तैयारी में हैं. अविनाश पाण्डेय ने सीधे तौर पर नाम तो नहीं लिया, लेकिन उन्होनें बीजेपी और सरकार के इशारे पर मत प्रतिशत की बढ़ोतरी का आरोप लगाया है.


राम दर्शन पर भी दी प्रतिक्रिया 
कांग्रेस महासचिव अविनाश पाण्डेय ने पीएम नरेंद्र मोदी के अयोध्या में आज होने वाले रोड शो और प्रभु श्री राम के दर्शन पर भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री अब कितने भी रोड शो करें और प्रभु श्री राम के चरणों में नाक रगड़ें. लेकिन देश की सत्ता पर अब वह आने वाले नहीं हैं. देश की जनता अब मन बना चुकी है और इसका निर्णय देश के सामने 4 जून को आने वाला है.


वोट जिहाद पर बोले 
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के वोट जिहाद वालों को पकिस्तान जाने के बयान पर भी अविनाश पाण्डेय ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होने पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की भतीजी के बयान का भी बचाव किया है.  अविनाश पाण्डेय ने कहा है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की भतीजी के बयान को गलत तरीके से लिया गया है. अविनाश पाण्डेय के अनुसार वोट जिहाद का मतलब देश की जनता से मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने से था. लेकिन उसको दूसरे नजरिए से देखा गया है, जो कि बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.


इण्डिया गठबंधन की बनेगी सरकार
वहीं कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा कि इण्डिया गठबंधन यूपी में 80 लोकसभा सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ रहा है. अभी तक दो चरणों में हुए मतदान के रुझान भी इण्डिया गठबंधन के पक्ष में हैं. उन्होंने दावा किया है कि देश में इण्डिया गठबंधन की ही सरकार बनेगी. लोकसभा चुनाव में इस बार एनडीए की 400 सीटों के दावों पर भी कांग्रेस महासचिव अविनाश पाण्डेय ने सवाल खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि जो दावे बीजेपी और एनडीए के नेता कर रहें हैं अगर ऐसा होता तो विपक्षी दलों के प्रत्याशियों को एनडीए द्वारा डरा धमकाकर नामांकन वापस नहीं कराया जाता. और प्रदेशों की चुनी हुई सरकारों को तोड़ने का प्रयास नहीं किया जाता. विपक्ष के मुख्यमंत्रियों को बगैर अपराध के साबित हुए जेल में नहीं डाला जाता.


प्रधानंमत्री मोदी और सीएम योगी की राह पर असदुद्दीन ओवैसी
देश में मुसलमानों की हालत की तुलना हिटलर युग के यहूदियों से करने वाले असदुद्दीन ओवैसी के बयान पर भी कांग्रेस महासचिव अविनाश पाण्डेय ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो काम देश में प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी कर रहे हैं, वही हिंदू और मुसलमान का काम असदुद्दीन ओवैसी भी कर रहें हैं. उन्होंने कहा कि देश में लोकतान्त्रिक ढंग से चुनी हुई सरकारों के साथ जो काम बीजेपी कर रही है, उसे देश की जनता भलीभांति देख और समझ रही है. उसको हिंदू या मुसलमान का नाम देना मतलब बीजेपी की मदद करने के अलावा कुछ नहीं है.



और पढ़ें  -  चार-धाम खुलने पर होगी पुष्प वर्षा, श्रद्धालुओं ने किया रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन