अमित त्रिपाठी/महराजगंज : लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में मतदान के लिए भारत नेपाल सीमा को 29 तारीख बुधवार की देर रात से 1 जून तक सीमा को सील कर दिया गया है . केवल आपातकलीन सेवा में एम्बुलेंस, टिकट यात्री, शादी-विवाह के लिए आने-जाने वाले वाहन और विदेशी एवं अंतरराज्यीय यात्रियों को छूट मिलेगी. एक जून को सोनौली बॉर्डर पूरी तरह सील रहेगा.फिर मतदान के बाद बॉर्डर को खोल दिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लोकसभा चुनाव को लेकर बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसी भी अलर्ट हो गई हैं.एसएसबी और पुलिस के जवान सीमा क्षेत्र पर मुस्तैद हैं इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर किसी को भी अब भारत से नेपाल या नेपाल से भारत आने जाने नहीं दिया जा रहा है .नेपाल सीमा पर 32 अंतरराष्ट्रीय एक अंतरराज्यीय व 19 अंतरजनपदीय बैरियर बनाए गए हैं और 24 घंटे वाहनों की जांच की जा रही है .


कब तक रहेगी सील
आपको बता दे की लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान 1 जून को होना है इसलिए निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने को लेकर प्रशासन अलर्ट पर है और नेपाल से लगी सोनौली और ठूठीबारी सीमा को मतदान के 72 घंटे पहले ही सील कर दिया गया है. अब यह सीमा 1 जून को मतदान होने के बाद शाम 6:00 बजे के बाद ही खुलेगी. नेपाल से आने वाले सभी मार्गों एवं पगडंडी पर पुलिस और एसएसबी का कड़ा पहरा कर दिया गया है . 


क्या कहा सीओ जय प्रकाश त्रिपाठी ने 
ज़ी मीडिया से एक्सक्लुसिव बातचीत में सीओ जय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दिन भारत नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है और पब्लिक मोमेंट्स पर पूरी तरह रोक लगा दिया गया है सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी और 1 जून को चुनाव होने के बाद शाम 6 बजे बॉर्डर खोल दिए जाएगें .