Loksabha Election 2024: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर यूपी के दौरे पर रहेंगे. 25 जनवरी को पीएम मोदी बुलंदशहर से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए हुंकार भरेंगे. यह पहला मौका नहीं है जब प्रधानमंत्री ने चुनाव ताल ठोकने के लिए पश्चिमी यूपी को चुना है. इससे पहले 2019 में उन्होंने मेरठ से चुनाव प्रचार का आगाज किया था जबकि 2014 में बुलंदशहर से ही चुनावी बिगुल फूंका था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पश्चिमी यूपी से फिर चुनावी बिगुल फूंकेंगे पीएम मोदी
'जाटलैंड' से चुनाव का आगाज प्रधानमंत्री मोदी के लिए लकी माना जाता है. 2014 में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टी ने प्रदेश की 80 में से 73 सीटों पर परचम लहराया था. तब पश्चिमी यूपी की सभी 14 सीटें पार्टी के खाते में गईं थीं, जबकि 2019 में सपा और बसपा गठबंधन के सामने बीजेपी को 7 सीटों को नुकसान हुआ था. भाजपा को 62 सीटों पर जीत मिली जबकि दो उसकी सहयोगी पार्टी अपना दल के खाते में गईं. मौजूदा समय में बीजेपी के पास 8 सीटें हैं. पीएम मोदी यहां से एक बार फिर चुनावी बिगुल फूंककर फिर वोटरों को साधने की कोशिश करेंगे. 


पश्चिमी यूपी की इन 14 सीटों पर नजर 
बीजेपी को 2019 में पश्चिमी यूपी की नगीना, बिजनौर, संभल, अमरोहा, सहारनपुर व मुरादाबाद सीट पर हार का सामना करना पड़ा था. पार्टी की निगाहें  इन सीटों के साथ यहां की सभी 14 सीटों को जीतने पर हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 जनवरी को न सिर्फ बुलंदशहर की जनता को संबोधित करेंगे बल्कि समूचे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के वोटरों को 2024 में बीजेपी की सरकार बनाने के लिए केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की योजनाओं के बारे में बताएंगे.


2024 में PM मोदी फिर बुलंदशहर से करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद, 25 को होगी बड़ी रैली


 


रैली को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा 
इसलिए एक बड़ा जन सैलाब उमड़ने की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस ने कमर कस ली है. सीएम योगी आदित्यनाथ खुद 20 तारीख को  पीएम की रैली की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे थे. रैली की सुरक्षा को लेकर बेहद कल बंदोबस्त किए गए हैं. बुलंदशहर एसएसपी की माने तो लगभग 5000 पुलिसकर्मी पीएम की रैली को लेकर एक त्रिस्तरीय सुरक्षा चक्र मनाएंगे. प्रधानमंत्री की रैली में 5 लाख के लगभग जनसैलाब उमड़ने की संभावना है.


कौन हैं 250 बार जेल जा चुके रविदास मेहरोत्रा,सपा ने इस लोकसभा सीट से बनाया प्रत्याशी