Sambhal Lok Sabha Seat : यूपी के संभल लोकसभा सीट पर सपा प्रत्‍याशी जियाउर्रहमान बर्क का विवादित बयान सामने आया है. सपा प्रत्‍याशी जियाउर्रहमान बर्क ने माफ‍िया अतीक अहमद और शहाबुद्दीन को अपना आदर्श बताया है. इतना ही नहीं सपा प्रत्‍याशी शहाबुद्दीन ने कहा कि कसम है इनकी कुर्बानी जाया नहीं होने देंगे. बर्क ने आगे कहा कि मुसलमान सिर्फ अल्लाह से डरता है, इसके अलावा किसी से नहीं. ये लोग बुलडोजर से खौफजदा करने आए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माफ‍िया के नाम पर वोट मांग रहे 
सपा प्रत्याशी जियाउर्रहमान बर्क ने माफ‍िया अतीक अहमद, मुख़्तार अंसारी, आजम खां और शाहबुद्दीन की कुर्बानी के नाम पर वोट मांगना शुरू कर दिया है. संभल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जियाउर्रहमान बर्क ने कहा कि जो कुर्बानी और परेशानी इस बीजेपी सरकार में हुई है, वह आपको ज्यादा बताने की जरूरत नहीं है, चाहे आजम खान को जेल में डालकर उनके परिवार पर जुल्म डालना हो. चाहे शहाबुद्दीन, अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी हो जो उनके साथ हुआ है, उसे कोई भूल नहीं सकता. 


कुर्बानी जाया मत होने दो 
सपा प्रत्‍याशी जियाउर्रहमान बर्क ने लोगों को कसम दिलाते हुए कहा कि उनका कुर्बानी को जाया मत होने देना. बीजेपी का सूपड़ा साफ करके ही दम लेना. मुसलमानों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की. सपा प्रत्‍याशी ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो मुझे उम्मीद है उत्तर प्रदेश की सरकार भी ज्यादा लंबे समय टिक नहीं पाएगी. हम सबको एक ऐतिहासिक फैसला लेना है, हमें अपना एक-एक वोट पड़वाना है. 


कौन हैं जियाउर्रहमान बर्क?
जियाउर्रहमान, पांच बार के सांसद और चार बार के विधायक रहे डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क के पोते हैं. जियाउर्रहमान वर्तमान में सपा से विधायक हैं. सपा ने 2024 लोकसभा चुनाव में उन्‍हें संभल से प्रत्‍याशी बनाया है. पिछले महीनों ही शफीकुर्रहमान का इंतकाल हो गया था. शफीकुर्रहमान के इंतकाल के बाद से जियाउर्रहमान उनकी सियासी विरासत संभाल रहे हैं.   


यह भी पढ़ें : फिजिक्स के प्रोफेसर राजनाथ सियासी केमिस्ट्री में बेजोड़, अटल-आडवाणी से मोदी-शाह युग तक सत्ता के शिखर तक पहुंचे