Jaya Bachchan Net Worth: समाजवादी पार्टी ने बॉलीवुड अभिनेत्री जया बच्‍चन, पूर्व केंद्रीय मंत्री रामजी लाल सुमन और यूपी के पूर्व मुख्‍य सचिव आलोक रंजन को राज्‍यसभा के लिए उम्‍मीदवार बनाया है. जया बच्‍चन की ओर से दिए गए हलफनामे के मुताबिक, पति अमिताभ बच्‍चन समेत जया के पास कुल 900 करोड़ रुपये की संपत्ति है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन उम्‍मीदवारों ने किया नामांकन 
मंगलवार को सपा के तीनों उम्‍मीदवारों ने नामांकन किया. 75 वर्षीय जया बच्‍चन फ‍िल्‍मी दुनिया के साथ-साथ राजनीति में भी काफी सक्रिय रहती हैं. यही वजह है कि सपा ने उन्‍हें पांचवीं बार के लिए राज्‍यसभा भेजा है. जया बच्‍चन ने फ‍िल्‍मी और राजनीतिक करियर में खूब पैसा कमाया है. साल 2018 में दिए हलफनामे के मुताबिक, जया बच्‍चन पर 105.64 करोड़ की देनदारी है. 


कई लग्‍जरी गाड़‍ियां भी 
इसी हलफनामे में जया बच्‍चन ने बताया था कि उनके पास 51 लाख की घड़‍ियां हैं. इसके अलावा करीब 9 लाख का पेन है. जया बच्‍चन के पास करीब 12 लग्‍जरी गाड़‍ियां हैं. वहीं, अगर उनके पति अमिताभ बच्‍चन की बात करें तो उनके पास 3.4 करोड़ की घड़‍ियां हैं. 


लखनऊ में करोड़ों की जमीन 
जया बच्‍चन के पास पास यूपी की राजधानी लखनऊ के काकोरी में करीब 1.22 हेक्‍टेयर कृषि भूमि है. इसकी कीमत करीब 2.2 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है. बता दें कि पिछली दिवाली पर अमिताभ और जया बच्‍चन ने बेटी श्‍वेता बच्‍चन को मुंबई स्थित अपना बंगला प्रतीक्षा गिफ्ट के तौर पर दे दिया था. जूहु स्थित इस बंगले में अमिताभ बच्‍चन के पिता हरिवंश राय बच्‍चन और मां तेजी बच्‍चन रहते थे.