Lucknow News: लखनऊ में फिल्म स्टार्स के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाला फ्रॉड विराज त्रिवेदी फरार हो गया है. बताया जा रहा है कि एक मामले में ठग विराज को पुलिस लखनऊ जेल से सरकारी वाहन से पेशी पर गुजरात कोर्ट ले गई थी. तभी विराज त्रिवेदी ने पुलिस को चकमा दे दिया और फरार हो गया है. जानकारी के मुताबिक, ठग ने सनी लियानी के नाम पर 18 करोड़ रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था. इसके बाद लखनऊ में फिल्म स्टार्स को बुलाकर चैरिटी शो कराने के नाम पर ठगी करने वाले तीन शातिरों को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया था. ये तीनों पुणे और अहमदाबाद से गिरफ्तार किए गए. पुलिस की मानें तो आरोपियों ने श्री सुविधा फाउंडेशन ट्रस्ट के जरिए लखनऊ के इकाना स्टेडिम में शो कराने के नाम पर करोड़ों की ठगी की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब होने वाला था शो?
रिपोर्ट्स की मानें तो नवंबर 2022 में ही आरोपी शो कराने वाला था, लेकिन उससे पहले ही लापता हो गए. जिसके बाद प्रायोजकों ने आरोपियों के खिलाफ थाना गोल्फ सिटी, पुलिस कमिश्नरेट में केस दर्ज कराया. फरार आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने कई धाराओं में केस दर्ज किया और उनकी तलाश शुरू की. फिर आरोपियों को पकड़ा गया. गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने ठगी करने के लिए पुणे में अपना दफ्तर खोल रखा था. जो आरोपी पुलिस के शिकंजे में आए थे उनमें विराज त्रिवेदी, जयंती डेरा वालिया और समीर शर्मा का नाम शामिल था. इनमें दो लोगों को अहमदाबाद से पकड़ा गया है जबकि एक की गिरफ्तारी पुणे से हुई है.


मास्टरमाइंड विराज त्रिवेदी की सफाई
जब मास्टरमाइंड विराज त्रिवेदी पुलिस की गिरफ्त में आया था, तब उसने बताया था कि वह पहले डिलीवरी बॉय का काम कर रहा था, लेकिन 2020 में लॉकडाउन के दौरान काम बन्द हो जाने से हताश हो गया. फिर नया काम शुरू करने को लेकर समीर शर्मा से उसकी मुलाकात हुई. जिसके बाद लखनऊ के इकाना स्टेडियम में चैरिटी शो कराने का प्लान तैयार हुआ. स्टेडियम बुकिंग फाइनल होने के बाद बड़े सिंगर्स, डांसर्स को लेकर शो कराने की योजना बनी. मई 2022 तारीख भी तय हो गई. जिसके बाद करीब 5 करोड़ का फंड इकट्ठा किया गया, लेकिन इकाना स्टेडियम में मैच होने के चलते शो की तारीख को बढ़ा कर 20 नवम्बर 2022 करना पड़ा. इसके बाद फिर 4 करोड़ का और निवेश हुआ.


फरार हुआ मास्टरमाइंड विराज
आरोपी ने बताया कि तमाम प्रचार – प्रसार के बाद भी सिर्फ 2000 टिकट ही बुक किये गये. इतना कम टिकट बुक होने के चलते सभी बिना किसी को बताए फरार हो गये और अपने-अपने फोन भी बन्द कर लिये. रिपोर्ट्स की मानें तो आरोपियों ने इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सिंगर गुरू रन्धावा, सचेत परंपरा, नोरा फतेही, सनी लियोनी, टाइगर श्रॉफ जैसे स्टार्स को बुलाकर चैरिटी शो कराने का झांसा दिया था. अब मास्टरमाइंड को पुलिस जैसे ही पेशी के लिए गुजरात लेकर गई वह चकमा देकर फरार हो गया.


यह भी पढ़ें: छात्रा को जबरन बाथरूम में बंद किया, फ‍िर गले लगाया और Kiss किया, मजहबी टीचर की घिनौनी करतूत CCTV में कैद


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow News हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!