UP STF News: उत्तर प्रदेश में विशेष कार्य बल (विकाब) को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  X पर की गई टिप्पणी ने राजनीतिक बहस को और तेज कर दिया है. अखिलेश यादव ने ‘विकाब’ पर निशाना साधते हुए कहा कि यह बलशाली लोगों के हितों की पूर्ति के लिए काम कर रहा है, जबकि आम जनता, खासकर कमजोर वर्गों के खिलाफ इसका इस्तेमाल हो रहा है. अखिलेश का कहना था कि विकाब को जनसंख्या के आधार पर सही अनुपात में तैनात नहीं किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

"STF में कौन से वर्ग के कितने अधिकारी"
अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि जो लोग आबादी के 10% हैं, उन्हें इस बल में 90% तैनाती दी गई है, जबकि 90% आबादी को केवल 10% तैनाती मिली है. यह तैनाती किसी विशेष मकसद को पूरा करने के लिए की गई है. उन्होंने यह भी कहा कि इस मुद्दे के उजागर होने पर शासन-प्रशासन द्वारा कुछ दिखावटी कदम उठाए जाएंगे, लेकिन वास्तविक स्थिति में कोई बदलाव नहीं होगा. 


अखिलेश के आरोप पर भाजपा का पलटवार
अखिलेश यादव के इस बयान पर भाजपा ने जोरदार पलटवार किया है. भाजपा प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव के शासनकाल में पुलिस पर हमले आम थे और अपराधियों का मनोबल ऊंचा था. उन्होंने कहा कि 1000 से अधिक बार पुलिस पर हमले हुए थे और कई पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. 


भाजपा का अखिलेश पर आरोप
त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव पुलिस का मनोबल तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश की सरकार में पुलिसकर्मियों को राजधानी में अपराधियों द्वारा बोनट पर घुमाया गया था और दंगाइयों को मुख्यमंत्री आवास में सम्मानित किया जाता था. त्रिपाठी ने यह भी कहा कि अखिलेश यादव द्वारा पाले गए अपराधियों पर हो रही कार्रवाई उन्हें रास नहीं आ रही, और इसी कारण वे लगातार पुलिस का मनोबल तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. 


यह विवाद राज्य में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर एक नई बहस को जन्म दे रहा है, जिसमें एक ओर पुलिस बल की भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला तेज हो गया है.


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow Latest News हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड।


ये भी पढ़ें: अखिलेश के करीबी पप्पू यादव पर लगा गैंगस्टर एक्ट, नोएडा का बड़ा हिस्ट्रीशीटर और भू माफिया है सपा नेता