मयूर शुक्ला/लखनऊ: अगर आपके बच्चे भी स्कूलों में पढ़ाई कर रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है. स्कूल के दिनों में आपने भी खूब मौज-मस्ती की होगी. साथ ही उन दिनों के वो साथी भी याद होंगे, जो अपने कारनामों के चलते टीचरों की नजर में अलग से रहते थे. वक्त के साथ स्कूली दिनों की शैतानियां कुछ ज्यादा ही एडवांस हो चुकी हैं. जिसका एक उदाहरण प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सामने आया है. जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज उन तमाम अभिभावकों के लिए एक अहम खबर है, जिनके बच्चे स्कूलों में पढ़ाई कर रहे हैं. आमतौर पर हम सबको पता है कि स्कूलों में मोबाइल ले जाना पूरी तरीके से प्रतिबंधित है लेकिन फिर भी स्टूडेंट्स मोबाइल ले जाने के तरह-तरह के तरीके निकाल लेते हैं. आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं, जिसको जानकर आप दंग रह जाएंगे. 


स्कूल में मोबाइल ले जाने का खोजा तरीका
पूरा मामला लखनऊ के एक निजी प्राइवेट स्कूल का है. यहां पढ़ने वाले स्टूडेंट ने स्कूल में मोबाइल ले जाने का ऐसा तरीका खोज निकाला, जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. छात्र ने अपनी किताब को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया. किताब के पन्नों को इस तरह काटा कि उसमें आसानी से मोबाइल ले जाया जा सके और चेकिंग में पकड़ा भी ना जाए.



अभिभावकों को बच्चों पर रखनी चाहिए नजर 
स्कूल का नाम और स्टूडेंट का नाम हम आपको नहीं बता सकते हैं, लेकिन आप इस करतूत को देखिए और अंदाजा लगाइए कि बच्चे पढ़ाई से बचने के लिए कैसे-कैसे तरीके इजाद कर रहे हैं. यह खबर उन सभी पेरेंट्स के लिए भी है. जिनको जागरूक होने की जरूरत है कि वह अपने बच्चों पर ध्यान दें कि वह स्कूल आखिरकार क्या लेकर जाते हैं, क्या वह स्कूल में सिर्फ पढ़ाई ही कर रहे हैं या अन्य गतिविधियों में भी शामिल हैं.


Watch: देखें कैसे 5 सेकंड में पानी में समाया पक्का मकान, कई गांवों में बाढ़ का खतरा