गौरव श्रीवास्तव/औरैया: औरैया जनपद में जिला अधिकारी कार्यशैली अब जनपद में बच्चों को भी उनके जैसा बनने को प्रेरित कर रही है जिसके चलते कक्षा 11वीं की छात्रा अपने भाई के साथ जिला अधिकारी औरैया डॉ०इंद्रमणि त्रिपाठी से जिला अधिकारी कार्यालय मिलने पहुंचीं और कहा कि मुझे भी पढ़ कर आप जैसा बनना है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपने नायक फिल्म तो ज़रूर देखी होगी. जहां (अनिल कपूर) रोमेश शार्मा का कीर्दार का रोल निभा रहे हैं. एक पत्रकार है. वह एक दिन मुख्यमंत्री के पद की पेशकश पाते हैं और अपने टीवी शो में भ्रष्टाचार और सामाजिक मुद्दों को उजागर करते हैं. कुछ इसी प्रकार कि एक खबर औरैया जनपद इलाके कि है जहाँ कक्षा 11वीं की छात्रा अपने भाई के साथ जिला अधिकारी औरैया डॉ०इंद्रमणि त्रिपाठी से जिला अधिकारी कार्यालय मिलने पहुची और कहा साहब मुझे भी पढ़ कर आप जैसा बनना है. फिर क्या ? जिला अधिकारी औरैया ने अपनी कुर्सी छोड़ कर एक दिन के लिए छात्रा कु० सुप्रिया को सांकेतिक जिला अधिकारी बना दिया. छात्रा सुप्रिया ने सांकेतिक जिला अधिकारी बन लोगों की शिकायतें सुनी व उनके निस्तारण के सम्बंधित को निर्देश भी दिया.


बेला निवासी महेंद्र पाल सिंह भदौरिया की पुत्री सुप्रिया भदौरिया अपने भाई अनुज भदौरिया के साथ औरैया गई थी. इसके बाद वह सुप्रिया भाई के साथ ककोर स्थित जिला मुख्यालय पहुंची और डीएम डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी से मिली. 


छात्रा सुप्रिया डीएम से मिली
छात्रा सुप्रिया ने डीएम से कहा कि आपकी कार्यशैली से प्रभावित हूं, आपने फरियादी के पराठे खाए और बुजुर्ग महिला को सरकारी गाड़ी से घर भिजवाया इसलिए मैं भी आपके जैसा अधिकारी बनना चाहती हुँ. इस पर डीएम डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि मेहनत से पढ़ाई करो तो जरूर अच्छी अधिकारी बनोगी.


छोर दि अपनी कुर्सी 
छात्रा सुप्रिया को डीएम  इंद्रमणि त्रिपाठी ने बोला कि आज आपकी यह इच्छा मैं पूरी कर दे रहा हूं. इतना कहकर इंद्रमणि त्रिपाठी डीएम की कुर्सी से उठ गए और छात्रा से कहा कि वह डीएम बनकर फरियादे सुने. इसके बाद इंद्रमणि त्रिपाठी आगुंतक कुर्सी पर बैठे रहे और छात्रा सुप्रिया ने फरियादियों की शिकायत सुनी. इस दौरान एक महिला ने ससुराल से परेशान होने की बात कही. इस पर डीएम बनी छात्रा सुप्रिया ने संबंधित पुलिस को निर्देश दिए और इसके साथ ही कोर्ट की शरण लेने की सलाह दी.


छात्रा सुप्रिया ने किया डीएम से वादा
अन्य शिकायतों को सुनकर सुप्रिया ने निस्तारण के निर्देश दिए. इस अवसर पर सुप्रिया ने जिलाधिकारी को अंगूर का पौध दीया. जिलाधिकारी ने भी बदले में भगवान गणेश जी की मूर्ति भेंट की. छात्रा सुप्रिया ने बताया कि आज का दिन बेहतरीन रहा और जो डीएम बनने के उसका सपना था आज उसका एहसास कर लिया. छात्रा सुप्रिया ने  वादा किया कि मेहनत से पढ़ाई करके आईएएस जरूर बनूंगी.


वीडियो देखे: DM For a Day Video: 15 साल की सुप्रिया बन गई डीएम, कुर्सी पर बैठते ही दिखाए तेवर