Ayodhya news: राम राजा की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी पूरे देश में तेजी से चल रहा है. वैसे तो हर कोई भगवान राम को के दर्शनों का इंतजार बडे़ हर्षोल्लास से कर रहा है. वही राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी ने Exclusive बात -  चीत में बताया है. कि भगवान राम दीपावली में लाल गुलाबी रंग का ड्रेस पहनेंगे जो सोने और मारी से जड़ित होगा. उन्होंने ये भी बताया कि राम जन्मभूमि परिसर के अंदर एक लाख से अधिक दिए जलेंगे. भगवान राम जब वापस अयोध्या आए थे तो मणि के दिए से उनकी आरती हुई थी इस तरह की तैयारी है. 56 भोग भगवान श्री राम को अर्पित किए जाएंगे जिसमें बाहर की भी भोग शामिल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

22 जनवरी में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अयोध्या में किए जाने वाले राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में विपक्ष के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा.  इस संबंध में जल्‍द ही कांग्रेस और समाजवादी पार्टी सहित विपक्षी नेताओं को विशेष रूप से पूजे गए चावल ('अक्षत') दिए जाएंगे.


आंतकी हमले का खतरा
राम राजा की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी पूरे देश में तेजी से चल रही है. इसी बीच सूत्रों के हवाले से यह भी खबर सामने आ रही है, कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के पहले आतंकी हमले की प्लानिंग आतंकी संगठन द्वारा की गई है.  इसके चलते आईबी और जांच एजेंसियां भी  सतर्क हो गई है. इसके चलते अयोध्या की सुरक्षा भी बढ़ाई जाएंगी.  6 लेयर में होगी अयोध्या की सुरक्षा एटीएस और एसटीएफ के हवाले होगी अयोध्या की आकांक्षा रामकथा पार्क सुरक्षा बड़ी संख्या में पैरामिलिट्री फोर्स भी लगाई जाएगी.


यह भी पढ़े- दुनिया की सबसे बड़ी बाइक कंपनी के मालिक की मुश्किलें बढ़ीं, ED ने जब्त की 25 करोड़ की प्रापर्टी