बहराइच : बहराइच जिले में खाकी को शर्मसार कर देने का मामला सामने आया है. जहां एक पीड़िता की शिकायत पर थाना फखरपुर के एक दरोगा और सिपाही समेत कुल 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. कोर्ट के आदेश पर इन सभी आरोपियों पर लूटपाट और छेड़छाड़ की संगीन धाराओं में केस दर्ज किया गया है. इस मामले में जब पीड़िता की शिकायत पर थाने पर कोई सुनवाई नहीं हुई तो उसने थक हारकर अदालत में इंसाफ की गुहार लगाई. इसके बाद बुधवार को लूटपाट और छेड़छाड़ के केस में FIR की गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घर में घुस गए थे आरोपी 
बहराइच जिले में अपर सत्र न्यायाधीश एससी एसटी कोर्ट के निर्देश पर थाना फखरपुर पुलिस ने थाने के एक उपनिरीक्षक और सिपाही समेत 4 लोगों के विरुद्ध लूटपाट और छेड़छाड़ करने का केस दर्ज किया है. कोर्ट के इस आदेश से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. फखरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी ग्रामीण ने अधिवक्ता सभाराज सिंह के द्वारा अपर सत्र न्यायाधीश एससी एसटी कोर्ट में वाद दायर किया था. जिसमें उसका कहना था कि 30 मार्च 2022 को वह पत्नी के साथ घर में सो रहा था. आरोप है कि रात 12:00 बजे फखरपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक राम प्रकाश मिश्रा, सिपाही दिग्विजय और गांव निवासी बाबू पुत्र छोटे, रामदेव पुत्र छोटे उसके घर में टटिया फाड़कर घुस गए. 


धाराओं में मुकदमा
आरोप ये भी कि ये लोग इस दौरान ग्रामीण का 5000 रुपये नकदी और 60 हजार मूल्य के जेवरात लेकर फरार भी हो गए. पीड़ित ग्रामीण ने थाने में तहरीर दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई थी. 5 मई 2022 को पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर केस दर्ज करने की मांग की थी, लेकिन तत्कालीन पुलिस अधीक्षक ने भी कोई कार्रवाई नहीं की. इस पर परेशान ग्रामीणों ने कोर्ट की शरण ली. कोर्ट ने सभी आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया.


कई धाराओं में मुकदमा
वहीं, अपर सत्र न्यायाधीश एससी एसटी कोर्ट के निर्देश पर फखरपुर पुलिस ने थाने के उपनिरीक्षक राम प्रकट मिश्रा, सिपाही दिग्विजय, बाबू और रामदेव के विरुद्ध धमकी देने, छेड़छाड़ करने और लूटपाट करने समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.


और पढ़ें- Railway Jobs 2023: 10वीं पास वालों के लिए खुशखबरी, रेलवे में 1000 नौकरियों का मौका, ऐसे करें आवेदन 


और पढ़ें- Jyoti Maurya case : ज्‍योत‍ि मौर्या कस में मनीष दुबे पर लटक रही है सस्पेंशन की तलवार, फॉरेंसिक र‍िपोर्ट का है इंतजार


WATCH : दो देश, दो पति और चार बच्चे, दिमाग हिला देंगे सीमा हैदर की कहानी के ये राज