बहराइच: बहराइच जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा में मारे गए 22 साल के युवक के परिजनों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मंगलवार को मुलाकात की. पीड़ित परिवार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे. पीड़ित परिवार और मुख्यमंत्री के मुलाकात के दौरान महसी विधायक सुरेश्वर सिंह भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री से मिलकर मृतक राम गोपाल मिश्रा के परिवार ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. बताया जा रहा है कि सीएम योगी के सामने पीड़ित मां-बाप फूट-फूटकर रोने लगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिवार ने बताया अपना दर्द 
मृतक के पिता कैलाश नाथ ने सीएम योगी से मुलाकात पर कहा कि गोली मारकर उनके बेटे की हत्या कर दी गई. पूरा परिवार उजड़ गया है. कैलाश नाथ ने आगे बताया कि दोषियों को कड़ी सजा दिए जाने की उन्होंने मांग की. हम अपना दर्द कहां जिन लोगों ने उसे मारा है उन्हें भी सजा दी जाए. हमारे पूरे परिवार को बर्बाद कर दिया. उन्हें सजा मिले. इस मामले में सीएम योगी ने संज्ञान में लेते हुए मिलने के लिए पीड़ित परिवार को बुलाया और इस दौरान ही मृतक के परिवार ने पूरे घटनाक्रम के बारे में बताया. 


हमें केवल इंसाफ चाहिए 
मृतक राम गोपाल की पत्नी, मां और पिता ने मुलाकात को लेकर कहा कि हमें केवल इंसाफ चाहिए और कुछ नहीं चाहिए. हमने उपद्रवी को नहीं देखा. विधायक सुरेश्वर सिंह ने इस संबंध में कहा कि उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि खुद सीएम योगी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.


सीएम योगी ने किया पोस्ट 
सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि आश्वस्त रहें, पीड़ित परिवार को न्याय दिलाना @UPGovt की शीर्ष प्राथमिकता है. किसी भी कीमत पर इस घोर निंदनीय और अक्षम्य घटना के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.



मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन 
महसी विधायक सुरेश्वर सिंह व पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा परशुराम कुशवाहा की मौजूदगी में पीड़ित परिवार ने सीएम योगी को आपबीती बताई. मुलाकात के बाद बाहर निकले पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष परशुराम कुशवाहा ने कहा सीएम योगी ने कड़ी कार्यवाही का आश्वासन दिया है. उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार की मदद करेगी. मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है. 


कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की बात 
सीएम योगी ने पीड़ित परिवार से बात की और संवेदनाएं व्यक्त कीं. 10 लाख रुपये पीड़ित परिवार को सहायता राशि, मुख्यमंत्री आवास, आयुष्मान कार्ड के साथ ही कई और सुविधा देने का आश्वासन दिया है. कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की बात भी सीएम कही है. बहराइच की आज स्थिति बिलकुल सामान्य है आज कोई घटना नहीं घटी है. अंतिम संस्कार के बाद सुधार आया और शाम के बाद से बहराइच में कोई घटना नहीं घटी है. घटना वाले दिन पुलिस की लापरवाही तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए और कुछ नहीं कह सकते है. 


और पढ़ें- 69000 Shikshak Bharti: 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में प्रभावित छात्रों के भविष्य पर फैसला आज, सुप्रीम कोर्ट पर टिकी निगाहें 


और पढ़ें- UP News: थूकने वाले जिहादियों को जेल, यूपी में खाने-पीने के सामान को लेकर आज कानून आएगा