UP News : यूपी की एक लड़की को सोशल मीडिया पर एक सिपाही से प्‍यार हो गया. सिपाही के प्‍यार में पागल युवती अपने आशिक से मिलने मुजफ्फरपुर पहुंच गई. यहां रेलवे पुलिस के जवानों ने सिपाही और युवती की शादी कर दी. बारात में रेल पुलिस के जवान बाराती बने और दोनों अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए और जिंदगी भर साथ रहने की कसमें खा लीं.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है प्रेम कहानी 
दरअसल, बिहार का रहने वाला जवान विकास कुमार रेल पुलिस में सिपाही है. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले की रहने वाली संगीता कुमारी से सोशल मीडिया पर मुलाकात हुई. फ‍िर क्‍या दोनों में बातें शुरू हो गईं. इसके बाद दोनों के प्रेम प्रसंग की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को भी हो गई. इसके बाद दोनों की शादी करवानी की बात तय हुई. 


रेलवे स्‍टेशन स्थित मंदिर में संपन्‍न हुई शादी 
मुजफ्फरपुर रेलवे के अधिकारियों के आदेश पर मुजफ्फरपुर रेल पुलिस में कार्यरत जवान की शादी जंक्शन परिसर स्थित मंदिर में कराई गई. इसका गवाह रेल पुलिस के जवान बने. स्टेशन परिसर स्थित एक मंदिर में हिंदू रीति रिवाज और मंत्रोचार के साथ दोनों की शादी करवा दिया गया. बताया जा रहा है कि युवती लखनऊ में रहकर के पढ़ाई किया करती थी. 


फेसबुक पर हुई थी मुलाकात 
इस बीच फेसबुक पर बिहार के एक युवक से प्यार हो गया और फिर इसी दौरान लड़के की नौकरी बिहार पुलिस में हो गई. प्रशिक्षण पूरा करने के बाद से यही कार्यरत है. उसके बाद वह युवती से अलग हो गया और फिर क्या यह बात युवती को नागवार गुजरी और वह बिहार के मुजफ्फरपुर में पहुंची और रेल एसपी को अपनी पूरी कहानी बयां की. रेल एसपी के आदेश पर दोनों की शादी मंदिर में रेल पुलिस के सहयोग से कराई गई.