Barabanki News/Nitin Srivastva: हाथरस हादसे के बाद फिर से उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में एक मजार पर अंधविश्वास का बड़ा खेल चलने की खबर सामने आई है. यहां मजार पर हर बृहस्पतिवार को अंधविश्वास के जाल में फंसी महिलाओं और लड़कियों का जमावड़ा लगता है. महिलाओं-लड़कियों के साथ पुरुष भी भूत-प्रेत, डायन, जोगिन को भगाने के लिए यहां पहुंचते हैं. जिसके बाद मजार पर बैठा एक मौलाना अंधविश्वास का यह पूरा खेल खेलते है. अंधविश्वास के इस खेल का वीडियो अब सोशल माीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शैतानी शक्तियों से लड़ने की शक्ति का दावा
अंधविश्वास का यह पूरा खेल बाराबंकी जिले के फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मिर्जापुर गांव में चल रहा है. यहां गांव के बाहर एक मुंडाशाह बाबा नाम की मजार है. कई सालों से बृहस्पतिवार को इस मजार पर बैठकर एक मौलाना महिलाओं और लड़कियों के साथ यहां आने वाले पुरुषों के ऊपर से भूत-प्रेत, डायन, जोगिन को भगाने और बीमारों को ठीक करने का दावा करता है. यहां पर मौजूद लोग इस पूरे तमाशे को लेकर बताते हैं कि मौलाना के पास शैतानी शक्तियों से लड़ने की शक्ति है. जिससे वह इस मजार पर बैठकर लोगों का इलाज करके उन्हें ठीक करते हैं. मजार पर आने वाले लोग बताते हैं कि यहां पर बहुत लोग ठीक हुए हैं जो काफी दूर-दूर से मौलाना के पास आए थे.


सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
आपको बता दें कि अंधविश्वास के इस खेल का वीडियो अब सोशल माीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. अंधविश्वास के वायरल हो रहे इस वीडियो को जो भी देख रहा है वह दंग रह जा रहा है, कि किस तरह से कई लड़कियां और महिलाएं बाल खोलकर झूम रही हैं. मानो इन महिलाओं और लड़कियों के ऊपर से भूत भाग रहा हो. बताया जा रहा है कि अंधविश्वास का जाल इतना फैला है कि दूसरे जिले से भी लोग झाड़-फूंक कराने यहां आते हैं. यहां झाड़-फूंक कराने सिर्फ मुस्लिम समुदाय के लोग ही नहीं बल्कि हिंदू समुदाय के भी लोग आते हैं. बताते हैं कि कई सालों से इस मजार पर यह अंधविश्वास का खेल चल रहा है.


यह भी पढ़ें - जंजीर-छूरी के साथ तलवारबाजी होगी, मौलाना के आदेशों की धज्जियां उड़ाने को उतावले लोग


यह भी पढ़ें - लखनऊ में मुहर्रम जुलूस के चलते 15 बड़े रास्ते बंद, इन रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्जन