Randeep Hooda wedding: शादियों के सीजन की शुरुआत होते ही बॉलीवुड में भी शहनाई बजाना शुरू हो गई है. भारतीय सिनेमा में अपने अभिनय की कला से सबको मोह लेने वाले अभिनेता रणदीप हुडा  यानी 29 नवंबर को लिन लैशराम के साथ शादी के पवित्र बंधन में बंध गए है. कुछ दिनों पहले ही इन दोनों अपनी शादी का ऐलान इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए किया था. इस पोस्ट के जरिए रणदीप और लिन ने वेडिंग वेन्यू से लेकर शादी की तारीख तक बताई थी. पर क्या आप जानते है कि इन दोनों की शादी का संबंध 'महाभारत' से भी है. आइए जानते है क्या है कि 'महाभारत' से क्या है रणदीप हुडा और लिन लैशराम की शादी का कनेक्शन.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि उनकी शादी 29 नवंबर 2023 को इम्फाल, मणिपुर में होगी. इसके बाद मुंबई में रिसेप्शन होगा. हम इस यात्रा के लिए तैयार हैं। हम संस्कृतियों के इस मिलन के लिए आपका आशीर्वाद और प्यार चाहते हैं, जिसके लिए हम सदैव ऋणी और आभारी रहेंगे. लिन और रंदीप.


आपको बता दें कि रणदीप और लिन की शादी का महाभारत से कनेक्शन है. पौराणिक प्रेम कहानियों में अर्जुन और चित्रांगदा के प्रेम प्रसंग और विवाह की काफी चर्चा रही है. इंद्रप्रस्थ में युधिष्ठिर के राज्याभिषेक के बाद अर्जुन कई राज्यों की यात्रा पर निकले. उसका उद्देश्य सभी राज्यों के साथ अपनी मित्रता स्थापित करना था. इसी कड़ी में वह उत्तर-पूर्वी राज्य मणिपुर पहुंचते हैं. वहां उसकी मुलाकात राजकुमारी चित्रांगदा से होती है. चित्रांगदा राजा चित्रवाहन की पुत्री थीं. अर्जुन चित्रांगदा पर मोहित हो गये और उन्होंने चित्रांगदा के समक्ष विवाह का प्रस्ताव रखा. इसके बाद राजा चित्रवाहन की इच्छा से अर्जुन और चित्रांगदा का विवाह हो जाता है. इसी तर्ज पर रणदीप हुडा और लिन लैशराम ने भी मणिपुर में शादी करने का फैसला किया है.


यह भी पढ़े- Uttarakhand New DGP: धारा 370 और आर्यन खान केस से चर्चा में आए IPS को मिली उत्तराखंड पुलिस की कमान, प्रधानमंत्री के भरोसेमंद