Law And Order Meeting: 25 करोड़ आबादी वाले उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को संभालना महाचुनौती है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ये बात बखूबी समझते हैं. यही वजह है कि सीएम योगी ने सोमवार 7 बजे लॉ एंड ऑर्डर पर महाबैठक की. इसमें पुलिस महानिदेशक, एडीजी, सभी 75 जिलों के पुलिस कप्तान के अलावा 176 अपर पुलिस अधीक्षक के साथ सभी 438 कोतवाल भी शामिल हुए. पिछले दिनों अंबेडकरनगर, बस्ती, शाहजहांपुर जैसे जिलों में हुईं बड़ी आपराधिक घटनाएं और उसके बाद आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर के बीच ये बैठक बेहद अहम मानी जा रही है. इस बैठक में सीएम योगी ने लॉ एंड ऑर्डर पर लापरवाह अधिकारियों की चूड़ी कसी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाबैठक बुलाई है. इस बैठक में कानून व्यवस्था को लेकर समीक्षा की जाएगी. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा की जाएगी. प्रदेश में ऐसा पहली बार हो रहा है जब कोई मुख्यमंत्री सभी कोतवालों से सीधे संवाद करेंगे. इस बैठक में प्रदेश के सभी 75 जनपदों से पुलिस अधिकारी और कोतवाल शामिल होंगे.  


यूपी में कानून व्यवस्था को लेकर CM योगी आदित्यनाथ ने आज बैठक बुलाई है. शाम सात बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए योगी कानून-व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. अपराध नियंत्रण को लेकर टिप्स देंगे. साथ ही जिन जिलों में क्राइम आउट ऑफ कंट्रोल हैं, वहां के पुलिस अधिकारियों से जवाब तलब कर सकते हैं. 


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आइजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों का निस्तारण समय से करने के निर्देश दिए. कई जिलों में समय से चार्ज सीट न दाखिल होने पर भी मुख्यमंत्री ने नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों की निस्तारण में लापरवाही ना करें. कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए रहे सावधान और सतर्क रहें. 


इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी 75 जिलों के कप्तान, पुलिस कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीआईजी जुड़ेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में यूपी के सभी थानेदारों को भी जुड़ना होगा. ऐसे में माना जा रहा कि हाल में जिन थाना क्षेत्रों में क्राइम की बड़ी वारदात हुई है, उनके थाना प्रभारी से CM खुद जवाब तलब कर सकते हैं.