Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  की अध्यक्षता में मंगलवार शाम 4 बजे कैबिनेट की बैठक की गई. इस बैठक में 20 प्रस्तावों पर चर्चा हुई और 19 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई. इस बैठक में यूपी के बस स्टैंड को लेकर बड़ा फैसला लिया गया. राज्य सरकार सड़क परिवहन निगम के 23 बस स्टैंड को पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. आज यानी 10 अक्टूबर मंगलवार को संपन्न हुई कैबिनेट की बैठक में इस फैसले को मंजूर किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिवहन राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह ने कैबिनेट के फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि पूरे राज्य के विभिन्न जिलों के 23 बस स्टैंड को एयरपोर्ट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. इन बस स्टैंड पर किसी भी प्रकार की कमी नहीं होगी. उन्होंने आगे बताया कि इनमें से कुछ का शिलान्यास मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नवरात्रों के दौरान कर सकते हैं. इस काम को कई चरणों में किया जाएगा. 


जानें किन जनपदों का होगा कायाकल्प
बस अड्डो को आधुनिक एयरपोर्ट की तर्ज़ पर बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है. पहले चरण में लखनऊ समेत ये 5 बस अड्डे इस परियोजना मे आएंगे. 
लखनऊ (विभूतिखण्ड गोमतीनगर) आगरा (फोर्ट),प्रयागराज (सिविल लाइंस)
गाज़ियाबाद (कौशाम्बी) समेत 5 बस अड्डो का शिलान्यास नवरात्र मे मुख्यमंत्री से करवाने की संभावना है. 


ये खबर जरूर पढ़ें- Lucknow News: यूपी के 9 बड़े शहरों में महिला-बेटियों को बड़ी सौगात, गोरखपुर से गाजियाबाद तक बनेंगे सेफ सिटी


साथ ही इन 18 और बस अड्डो को भी मंजूरी
साहिबाबाद बस स्टेशन डिपो कार्यशाला, बुलंदशहर,आगरा (ट्रांसपोर्ट नगर व ईदगाह ),मथुरा पुराना बस अड्डा,कानपुर सेन्ट्रल झकरकटी,वाराणसी कैंट बस अड्डा, प्रयागराज ज़ीरो रोड,मिर्ज़ापुर विंध्याचल बस अड्डा,अमौसी बस स्टेशन रोडवेज कार्यशाला लखनऊ,चारबाग रेलवे स्टेशन के सामने बस अड्डा,रायबरेली डिपो कार्यशाला,बरेली, सोहराबगेट मेरठ,गढ़ मुक्तेश्वर, अलीगढ का रसूलाबाद,अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बस अड्डा,गोरखपुर रेलवे स्टेशन के सामने का बस अड्डा/इन 18 बस अड्डो के लिए टेंडर जल्द जारी होंगे.


Amroha: इजराइल में फंसी अमरोहा की बेटी, वीडियो कॉल कर बता रही वहां के हालात WATCH