UP Weather Today, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दाना तूफान  का असर दिखने लगा है. यूपी में गुरुवार शाम ही यह साइक्लोन प्रवेश कर चुका है. जिसके बाद कई जिलों में हल्की बारिश का दौर देखने मिल रहा है. शुक्रवार को भी इस तूफान का असर देखने को मिला. कई जिलों में मौसम में बदलाव आया है. मौसम विभाग के मुताबिक इस तूफान के कारण यूपी के कई जिलों में हल्की बारिश होगी और तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम विभाग ने 26 अक्टूबर को भी कई जिलों में मौसम खराब रहने की संभावना जताई है.  इस तूफान का प्रभाव खास तौर से प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में महसूस किया जाएगा. इससे अगले दो दिनों में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की तरफ से प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश होने की संभावनाएं जताई गई हैं. आने वाले दिनों में आंधी चलने की भी संभावना भी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज कैसा रहेगा मौसम
दक्षिण-पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है तथा पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. मौसम विभाग की तरफ से कोई चेतावनी नहीं है. शनिवार को सोनभद्र,चंदौली, संतरविदास नगर, गाजीपुर, जौनपुर मिर्जापुर और वाराणसी में हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है. साथ ही आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया और गोरखपुर में भी हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना है.कुशीनगर, संतकबीर नगर और महराजगंज में बारिश होने की आशंका है.


कई जगह छिटपुट बारिश
दाना तूफान का ही असर रहा कि शुक्रवार को प्रदेश के प्रयागराज और बलिया जिलों में छिटपुट बूंदाबांदी देखने को मिली.  वहीं प्रदेश के दक्षिणी पूर्वी हिस्सों में आसमान में बादलों की आवाजाही रही. आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक के मुताबिक दाना चक्रवात के असर से शनिवार को वाराणसी मंडल और विंध्य क्षेत्र में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है.


नवंबर के पहले हफ्ते में गुलाबी ठंडक
मौसम विभाग के अनुसार, नवंबर के पहले हफ्ते में गुलाबी ठंडक का दौर शुरू हो सकता है.  मौसम विभाग के अनुसार रविवार को मौसम साफ रहेगा.अधिकतम तापमान 33 और न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री रह सकता है.



पिछले 24 घंटों में कुछ ऐसा रहा तापमान 
शुक्रवार को पश्चिमी यूपी के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान 17 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा और लोगों को गर्मी से राहत मिली. न्यूनतम तापमान की बात करें तो पश्चिमी यूपी के नजीबाबाद में 17.6 डिग्री, मेरठ में 17.7 डिग्री  सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. अधिकतम तापमान 35.3 डिग्री सेल्सियस प्रयागराज (पीबीओ) में रिकॉर्ड किया गया.


यह भी पढ़ें:Cloud Bursting: क्या होता है बादलों का फटना?, आसान भाषा में समझें
यह भी पढ़ें: Diet In Rainy Season: बारिश में क्या खाएं और क्या न खाएं? जानें मानसून के लिए परफेक्ट डाइट