लखनऊ : भारतीय जनता पार्टी आज यानी रविवार को 'काला दिवस' के रूप में पूरे उत्तर प्रदेश में मना रही है. इस अभियान के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गौतमबुद्ध नगर पहुंच चुके हैं. नोएडा में उन्होंने रामनाथ गोयनका मार्ग का शुभारंभ किया. सीएम योगी ने रामलीला मैदान में जनसबा को संबोधित किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी ने कहा- 80 करोड़ लोगों को 3 साल तक फ्री राशन मिली.
सीएम योगी ने कहा- भारत जल्दी ही तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा
सीएम योगी ने कहा- पीएम मोदी ने देश को एक नई दिशा दी. 
सीएम योगी ने कहा- भारत जी20 की बैठक का नेतृत्व कर रहा है. 
सीएम योगी ने कहा- पाकिस्तान भी माफिया की तरह ठंडा पड़ गया है. 
सीएम योगी ने कहा- भारत विकास की नई यात्रा की ओर बढ़ रहा है.


आपातकाल के बहाने सीएम योगी ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया. 


सीएम योगी ने कहा- पहले दिल्ली से लोग नोएडा नहीं आना चाहते थे. 


सीएम योगी ने कहा- 6 साल में स्थिति बिल्कुल बदल गई.


सीएम योगी ने कहा- 9 साल में देश ने तेजी से प्रगति की.


सीएम योगी ने कहा- सभी दलों ने एक साथ मंच पर आकर लोकतंत्र को बचााय.


सीएम योगी ने कहा- जेपी और लोहिया के नाम पर कुछ लोग लोकतंत्र के खिलाफ काम कर रहे हैं. 


सीएम योगी ने कहा- 24 जून 1975 को लोकतंत्र की हत्या की गई. 


सीएम योगी ने कहा- अब विकास की यात्रा रुकने वाली नहीं है.


 



देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आगुआई में तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने साल 1975 में आपातकाल की घोषणा की थी और फिर पूरे देश को इसी आपातकाल में लंबे समय तक जीना पड़ा था. आपको बता दें कि 25 जून 1975 से लेकर 21 मार्च 1977 को आपातकाल को प्रभावी रखा गया था. आज इस आपातकाल को 48 साल पूरे हो गए. 


कई कार्यक्रमों का आयोजन 
वहीं अन्य नेताओं की बात करें तो उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य कैराना, मेरठ व गाजियाबाद संसदीय क्षेत्र में आयोजित होने वाली जनसभाओं में अपना संबोधन देंगे. इस अभियान के तहत देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ ही बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी और केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी संग खेरागढ़ के साथ ही आगरा में आयोजित कई सार्वजनिक सभाओं को अपना संबोधन देंगी. 


परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास
सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की बात करें तो करीब आठ घंटे के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा में होंगे और नोएडा से जुड़ी कई परियोजनाओं का वो इस दौरान लोकार्पण करेंगे और कई परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे साथ ही उनके जनसभा को संबोधित करने का भी कार्यक्रम है. ग्रेटर नोएडा में आयोजित समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे और फैक्टरी का लोकार्पण भी करेंगे. 


124 परियोजनाएं 
रविवार को नोएडा शिल्पहाट के पास सुबह के 10:25 बजे सीएम हेलीकॉप्टर से उतरेंगे और फिर सेक्टर-21ए के रामलीला मैदान बाई रोड पहुंचेंगे जहां वो नोएडा-ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के  कई परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 124 परियोजनाएं हैं जोकि 1718 करोड़ की हैं. 


समस्याओं की शिकायत 
गौतमबुद्ध नगर में सीएम योगी चार पिंक पुलिस बूथ का भी लोकार्पण करने वाले हैं. सेफ सिटी परियोजना के तहत यह पिंक बूथ सेक्टर-135, परी चौक के अलावा बॉटेनिकल गार्डन और चेरी काउंटी में बनाए गए हैं. लोकार्पण के बाद यहां पर अलग अलग पदों पर कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी.  गौतमबुद्ध नगर के 64 जगहों पर पिंक बूथ तैयार किया जाना हैं जिसमें महिलाओं द्वारा समस्याओं की शिकायत की जा सकेगी. 


उच्च अधिकारियों द्वारा मॉनिटरिंग
इन पिंक बूथों पर मौजूद पुलिसकर्मी महिलओं की समस्याओं को सुनेंगे और तुरंत एक्शन लेंगे जिससे महिलाओं को सुरक्षित महौल मिल पाएगा. इन पिंक बूथों पर महिला कर्मचारियों की ही तैनाती की जाएगी. इन बूथों पर रेस्ट रूम, वॉशरूम, शिकायत कक्ष के साथ ही किचन से लेकर प्राथमिक चिकित्सा से जुड़ी तमाम व्यवस्थाएं महिलाओं के लिए की जाएंगी जिसके पुलिस के उच्च अधिकारियों द्वारा मॉनिटरिंग की जाएगी.


और पढ़ें- UP Weather Live: यूपी के कई इलाकों में झमाझम बारिश, उमस भरी गर्मी से लोगों को मिल रही राहत, ये रहा मौसम का पूरा अपडेट


और पढ़ें- Aaj Ka Rashifal 25 June 2023: मिथुन और कन्या राशि को आर्थिक रूप से हो सकता है बड़ा लाभ, जानिए 12 राशियों का हाल


WATCH: सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को छूकर उड़ान भरते दिखे लड़ाकू विमान, देखें Super Exclusive Video